Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जमीनी विवाद को लेकर छोटा भाई बना बड़े भाई का काल, ऐसे की हत्या

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश के जनपद जौनपुर (Jaunpur) के थाना सरायख्वाजा (Saraikhwaja) में ईश्वरीपुर नेवादा (Ishwaripur Nevada) गांव में सोमवार सुबह दो सगे भाइयों के बीच जमीन को लेकर विवाद इतना तीव्र हो गया कि छोटे भाई ने अपने ही बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। छोटे भाई ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अपने बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फोटो : इंटरनेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गांव ईश्वरीपुर नेवादा निवासी लालजी यादव (Lalji Yadav) उम्र 55 वर्ष का अपने छोटे भाई रामजीत (Ramjeet) से जमीनी विवाद कई वर्षों से चल रहा था। जिसको लेकर उनके बीच तनाव बना हुआ था। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब सात बजे बड़ा भाई लालजी यादव विवादित जमीन को अपना बताते हुए उसपर मिट्टी डलवाने का कार्य करवा रहा था। इस बात की जानकरी मिलते ही छोटे भाई रामजीत ने इसका विरोध किया और मौके पर पहुंच कर काम रुकवाने लगा, जिसको लेकर दोनों भाइयों में आपसी कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई।

स्थानीय लोगों के अनुसार, दोनों भाइयों को आपस में लड़ते हुए देख दोनों परिवारों की महिलाएं भी आपस में लाठी डंडों से लड़ने लगीं। जिसके बाद विवाद और ज़्यादा बढ़ने लगा। इसी बीच छोटे भाई रामजीत के पुत्र सत्यम (Satyam), शिवम (Shivam) और शुभम (Shubham) अपने पिता के साथ मिलकर अपने ताऊ को लाठी और डंडों से बुरी तरह मारने लगे। मारपीट में लालजी के सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण वह बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कारंजाकला ले गई, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है और तनाव की स्थिति है, जिसको देखते हुए गांव में पुलिस फाॅर्स बल तैनात किया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था न बिगड़ पाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें