Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोरखपुर : हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा छठ का महापर्व, महंगाई पर भारी पड़ी आस्था

रिपोर्ट : अभिषेक मिश्रा

- Advertisement -

गोरखपुर : 4 दिनों तक चलने वाले छठ महापर्व की आज शुरुआत हो चुकी है। आज से महिलाएं नहाए खाए यानी कल सुबह नहा कर लौकी की सब्जी और रोटी खाकर व्रत की शुरुआत कर चुकी हैं। आज शाम को खीर के साथ रोटी खाकर व्रत रहेंगी, जिसे रसाव कहा जाता है। इसके साथ ही निराजल व्रत की शुरुआत हो जायेगी। 10 तारीख की शाम को डूबते सूर्य को अर्घ देने के बाद अगले दिन उगते हुए सूर्य को अर्घ देने के पश्चात इस महापर्व के व्रत का समापन होगा।

इस महापर्व के लिए बजार पूरी तरीके से सज कर तैयार है। भारी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए बाजारों में दिख रहे हैं। गोरखपुर (Gorakhpur) के नवीन महेवा मंडी में छठ पर्व के सामानों की खरीदारी के लिए हजारों की संख्या में लोग दिखाई दिए। हालांकि इस बार महंगाई के बीच लोग छठ का पर्व मना रहे हैं। लेकिन आस्था का पर्व छठ महंगाई पर भारी दिख रहा है। लोगों ने बताया कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल हम लोग सामानों कि कुछ कम खरीदारी कर रहे हैं लेकिन हर्षोल्लास के साथ छठ का पर्व मनाएंगे।

वही घाटों की साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम पूरी तरीके से मुस्तैद है। कई टीमें लगाकर घाटों की साफ-सफाई कराई जा रही है। घाटों तक लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है। ताकि किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी ना होने पाए। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद है। लगातार पुलिस के बड़े अधिकारी छठ घाटों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें