Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कासगंज : हवालात में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

लखनऊ/कासगंज

- Advertisement -

रिपोर्ट : विवेक

प्रदेश के जनपद कासगंज (Kasganj) के सदर कोतवाली की हवालात में बंद एक युवक द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक लड़की को भगाने के आरोप में युवक को पूछताछ के लिए एक दिन पूर्व पुलिस ने उठाया था। घटना के बाद से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस अप्रिय घटना के बाद से युवक के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इसके साथ ही एसपी ने लापरवाही के आरोप में इंस्पेक्टर सहित कोतवाली के पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

फोटो : अस्पताल में मृत अभियुक्त अल्ताफ

बता दें पुलिस ने कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव अहरौली (Ahrauli) के रहने वाले एक युवक अल्ताफ (Altaf) को एक लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। वहीं मंगलवार शाम को जब पुलिस अल्ताफ से पूछताछ कर रही थी। तभी उसने टॉयलट जाने को कहा जिस पर पुलिसकर्मी ने उसे हवालात के अंदर बने बाथरूम में भेज दिया। जहां उसने अपनी जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर खुदकुशी करने की कोशिश की, जब अभियुक्त काफी देर तक बाहर नहीं निकला तो पुलिसकर्मी ने अंदर जाकर देखा तो वह फांसी पर लटक रहा था। आनन-फानन में पुलिसकर्मियों द्वारा अभियुक्त अल्ताफ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

फोटो : कासगंज एसपी रोहन बोट्रे

जिले के एसपी (SP) रोहन बोट्रे (Rohan Botre) ने बताया कि कासगंज कोतवाली के गांव अहरौली के रहने वाले अल्ताफ को गांव की ही एक लड़की भगाने के आरोप में थाने पूछताछ के लिए लाया गया था, जहाँ उसने हवालात के अंदर बने बाथरूम में अपनी जैकेट के हुड में लगी डोरी को पाइप में बांधकर अपना गला कस लिया था। वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा अभियुक्त के गले से डोरी खोलकर तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर कुछ देर उपचार होने के बाद उसकी मृत्यु हो गई, जांच के दौरान प्रथम दृष्टि में लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

वहीं अल्ताफ के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने अपने पुत्र को बीते दिवस पुलिस को सौंपा था, और आज पुलिसकर्मियों ने उसके पुत्र की फांसी लगाकर हत्या कर दी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें