Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शादी पर सवाल उठाने वाली नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला का हुआ निकाह, देखें तस्वीरें

लखनऊ

- Advertisement -

नोबेल पुरस्कार (Noble Prize) विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) शादी के पवित्र बंधन में बंध गई हैं। उन्होंने मंगलवार को ब्रिटेन (Britain) में असर मलिक (Asar Mallik) नाम के युवक से साथ निकाह किया। उन्होंने स्वयं ही इस बात की जानकारी दुनिया को देते हुए एक ट्वीट (Tweet) साझा किया। निकाह का आयोजन ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर (Birmingham City) में हुआ। आपको बता दें कि महिलाओं के लिए शिक्षा अभियान चलाने वाली मलाला (Malala) पर वर्ष 2012 में पाकिस्तान (Pakistan) में तालिबानी लड़ाकों ने सिर पर गोली मार दी थी, जिसके बाद से उनका उपचार ब्रिटेन में हुआ और वे यहीं रहने लगीं। उस वक़्त उनकी उम्र महज 15 साल की थी।

फोटो : मलाला यूसुफजई अपने सौहार असर मलिक और परिवारीजन के साथ

मलाला यूसुफजई ने सोशल मीडिया (Social Media) वेबसाइट ट्विटर (Twitter) पर एक ट्वीट कर अपने निकाह की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘आज का दिन मेरे जीवन का अनमोल दिन है। असर और मैं जीवनभर के लिए साथी बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए।’ उन्होंने इसके साथ अपने निकाह की और अपने पति की कुछ तस्वीरें भी साथ में साझा की। कहा जा रहा है कि मलाला के शौहर असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के महाप्रबंधक हैं। बता दें मलाला को महिलाओं के हक के लिए कार्य करने के लिए दुनिया के कई देशों ने सम्मानित किया है। उनको वर्ष 2014 में नोबल पुरस्कार से भी समान्नित किया गया था।

फोटो : ट्विटर

हालांकि मलाला ने इसी वर्ष एक ब्रिटिश मैगजीन को इंटरव्यू देते हुए शादी पर ही सवाल उठाते हुए कहा था कि ‘मुझे समझ नहीं आता कि क्यों लोगों को शादी करना जरूरी है। अगर आप अपने जीवन में कोई व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको शादी के कागजात पर दस्तखत करने की जरूरत क्या है।’ चकित करने वाली बात यह है कि अब वे खुद शादी कर चुकी हैं और उनके पति खुद कागजात पर दस्तखत करते हुए तस्वीरों में देखे जा सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें