Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली में हुआ लॉकडाउन ? बढ़ता प्रदूषण ले सकता है लोगों की जाना !

दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में प्रदूषण के चलते हवा ज़हरीली हो गई है। जिसकी वजह से दिल्ली वासियों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। दिन प्रति दिन बढ़ते प्रदूषण के चलते एक्यूआई (AQI) का स्तर लगातार 500 से ऊपर बना हुआ है। इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को सुनवाई की है। दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कदम उठाने के लिए कहा है। CJI एनवी रमन्ना ने कहा कि अगर स्थिति ऐसी ही रही तो घर में भी मास्क पहन कर बैठना होगा। SC ने केंद्र सरकार को वायु प्रदूषण (Delhi Pollution) से निपटने की तरकीब निकालने को कहा है।

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट (SC) की इस टिप्पणी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia), स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain), पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Environment Minister Gopal Rai) और दिल्ली के मुख्य सचिव शामिल हुए हैं। बता दें कि इस बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की उप समिति ने शुक्रवार को आपात बैठक कर ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) के तहत दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सरकार से कई सख्त निर्णयों पर अमल करने के लिए कहा था। इस बैठक में राज्य सरकारों से कह गया है कि वे सभी सरकारी और निजी कार्यालयों के कर्मियों से 30 प्रतिशत तक वाहन कम इस्तेमाल करने की सलाह देने को कहा है। इसके चलते गाड़ियों से निकलने वाले धुएं से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें