Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

काशी : 108 साल बाद माँ अन्नपूर्णा की प्रतिमा पहुंची शिव के आंगन, सीएम योगी ने किया स्वागत

वाराणसी : 108 साल के लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार माँ अन्नपूर्णा की प्रतिमा कनाडा से शिव की नगरी काशी (Kashi) पहुंच ही गई। माँ अन्नपूर्णा का बेमिसाल अंदाज़ में स्वागत किया गया। माता के आगमन की खुशियों का उल्लास कण-कण में बिखर है। काशीविश्व नाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) को भव्य रूप से सजाया गया है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रतिमा यात्रा की अगवानी की। 18वीं सदी की इस दुर्लभ मूर्ति की ये मूर्ति स्थापित की जानी है। पूरा मंदिर परिसर माँ के जयकारे और हर हर महादेव के उद्घोष से गुंजायमान है।

- Advertisement -
108 साल बाद माँ अन्नपूर्णा की प्रतिमा पहुंची काशी

मुख्यमंत्री योगी ने की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

माता की प्रतिमा के स्वागत के बाद मुख्यमंत्री ने योगी ने उनकी पूजा अर्चना की । मूर्ति स्थापना का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा। प्रसाद वितरण रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर (Rudraksh Convention Center) में होगा। यहाँ धर्म गुरुओं और मुख्यमंत्री का संबोधन भी होगा। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ. कुलपति तिवारी (Dr. Vice Chancellor Tiwari) ने बताया कि बाबा विश्वनाथ की रंगभरी एकादशी की पालकी यात्रा की रजत पालकी और सिंहासन माता के स्वागत के लिए भेजा गया। मां ज्ञानवापी के प्रवेश द्वार से इसी पालकी में सिंहासन पर विराजमान होकर काशी विश्वनाथ धाम में प्रवेश की।

108 साल बाद माँ अन्नपूर्णा की प्रतिमा पहुंची काशी

18 जिलों से होकर गुज़री मां की प्रतिमा

मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा का दिल्ली से 11 नवंबर को रावण होने के बाद काशी पहुंचने के दौरान अलीगढ़ (Aligarh), लखनऊ (Lucknow), अयोध्या (Ayodhya), जौनपुर (Jaunpur) समेत प्रदेश के 18 जिलों से होकर गुज़री। माता की प्रतिमा का सोमवार को नगर भ्रमण के दौरान स्वागत किया गया। इस दौरान उनपर पुष्प वर्षा की गई। घंटा घड़ियाल बजाकर माता की रास्ते भर आरती उतारी गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें