Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

झाँसी : दो बच्चों की हत्या के बाद माँ ने की आत्महत्या, गांव में मचा हड़कंप

लखनऊ/झाँसी

- Advertisement -

प्रदेश के जनपद झाँसी (Jhansi) के चिरगांव (Chirgaon) थाना क्षेत्र के गांव नंदसिया (Nandsiya) से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। माँ ने अपने दो छोटे बच्चों की निर्मम हत्या कर, उन्हें कमरे में बंद कर के आग लगा दी और फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। सूचना मिलने पर पुलिस (Police) घटनास्थल पर पहुंची और तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फोटो : इंटरनेट

बता दें ग्राम नंदसिया (Nandsiya) में रामस्वरुप राजपूत (Ramswaroop Rajput) का परिवार रहता है। परिवार में उसका पुत्र महेंद्र (Mahendra), बहु और महेंद्र का लड़का अनिल (Anil) व उसकी पत्नी अनीता और उसके दो बच्चे शामिल हैं। कुछ दिन पूर्व रामस्वरुप का निधन हो गया था और घर में उसकी तेरहवीं की तैयारी चल रही थी। तेरहवीं कार्यक्रम के लिए समान लेने अनिल राजपूत अपने पिता महेन्द्र के साथ चिरगांव गया हुआ था और उसकी माँ खेत पर काम के सिलसिले में गई हुई थी। घर पर अनिल की पत्नी अनीता (Anita) व उसके दो बच्चे अर्पित (Arpit) (ढाई साल का) और गौरी (Gauri) (नौ महीने की) अकेले थी।

जानकारी के अनुसार, शाम लगभग चार बजे अनिल के कमरे से धुआं निकलना शुरु हो गया और जिसके बाद आस-पड़ोस वालों को शक हुआ और उन्होंने घर पर जाकर आवाज देना शुरू किया। काफी बुलाने पर भी अंदर से ना किसी ने जवाब दिया और ना ही दरवाजा खोला। इसके बाद ग्रामीणों ने घर का दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसे तो देखा अनीता आंगन में अपनी साड़ी का फंदा बनाकर जाल से लटक रही थी और जिस कमरे से धुआं निकल रहा था उसको जब खोला तो देखा कि अनीता के दोनों बच्चे पलंग पर जली हुई हालात में मरे हुए पड़े थे।

बताया जा रहा है कि अनीता ने पहले अपने दोनों छोटे बच्चों की हत्या की और बच्चों को पलंग पर लिटाकर कंडों का ढेर लगाकर उसमें आग लगा दी। बाद में खुद आंगन में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार के बाकी लोग भी इस घटना से काफी सख्ते में हैं। उनको खुद समझ नहीं आ रहा कि आखिर अनीता ने ऐसा कदम क्यों उठाया। कहा जा रहा है कि पारिवारिक कलेश के चलते ऐसी घटना हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Shivhari Meena), एसपी देहात नेपाल सिंह (Nepal Singh), सीओ मोंठ व चिरगांव थानाध्यक्ष पूरे दल-बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना के बाद से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें