Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘क्या देशद्रोह सिर्फ मुसलमानों के लिए है?’ कंगना के विवादित बयान पर भड़के ओवैसी

लखनऊ

- Advertisement -

बॉलीवुड (Bollywood) की जानी-मानी एक्ट्रेस कंगना रणौत (Kangana Ranaut) का विवादों के साथ रिश्ता हमेशा से ही रहा है। ताज़ा मामला यह है कि कंगना ने कहा है कि देश को आज़ादी असल में साल 2014 में मिली, जिसके बाद से वो एक बार फिर से विवादों में घिर गई हैं और सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना भी की जा रही है। इसके साथ ही पूरे देश में उनके खिलाफ प्रदर्शन भी किया जा रहा है और उनसे माफ़ी मांगने और पद्मश्री अवार्ड (Padma Shri Award) भी वापस करने की मांग की जा रही है। हालांकि कंगना ने अपने बयान पर माफी मांगने से साफ मना कर दिया और कहा है कि 1947 में कौन सा युद्ध हुआ था, मुझे पता नहीं है। अगर कोई मुझे बता सकता है तो मैं अपना पद्मश्री वापस कर दूंगी और माफी भी मांग लूंगी। कंगना के विवादित बयान के बाद से ही सियासी गलियारों में इसकी चर्चा जोरों से है। इसी क्रम में एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक्ट्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

फोटो : इंटरनेट

देशद्रोह सिर्फ मुसलमानों के लिए है?

ओवैसी (Owaisi) ने एक सभा के दौरान पूछा कि “क्या देशद्रोह सिर्फ मुसलमानों के लिए है? क्या वे लोग उनपर देशद्रोह का आरोप लगाएंगे? ओवैसी ने एक्ट्रेस का बिना नाम लिए कहा कि मैं इंडियन नेशनलिज्म को मानता हूं तो उन्हें पद्मश्री मिला है। अगर मैं या कोई मुसलमान इस बात को कह देते तो यूएपीए लग जाता, मार-मार कर बेहाल कर दिया जाता। एक मोहतरमा ने कहा कि 2014 में सही मायने में देश आजाद हुआ है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से पूछना चाहता हूं कि 1947 में आजाद हुआ था कि 2014 में?”

सीएम योगी पर कसा तंज

कंगना के बयान पर ओवैसी ने चुटकी लेते हुए कहा कि “वह क्वीन हैं और आप किंग है। बाबा ने इंडिया-पाकिस्तान टी-20 मैच के बाद टिप्पणी करने वालों को देशद्रोह के आरोप में जेल में डालने की धमकी दी थी।” बता दें यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने 24 अक्टूबर को हुए भारत-पाक क्रिकेट मैच के बाद विपक्षी टीम की जीत पर खुशी और जश्न मनाने वालों को चेतावनी दी थी।

फोटो : इंटरनेट

कंगना ने क्या लिखा था?

आपको बता दें कि कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा था कि ‘आखिर क्यों बंटवारे की रेखा एक अंग्रेज के द्वारा खींची गई? आजादी की खुशियां मनाने के बजाय भारतीय एक दूसरे को मार रहे थे। मुझे ऐसे कुछ सवालों के जवाब चाहिए जिसके लिए मुझे मदद की जरूरत है। जहां तक 2014 में आजादी की बात है, मैंने विशेष रूप से कहा था कि भौतिक आजादी हमारे पास हो सकती है, पहली बार अंग्रेजी न बोलने या छोटे शहरों से आने या भारत में बने उत्पादों का उपयोग करने के लिए लोग हमें शर्मिंदा नहीं कर सकते। जो चोर हैं उनकी तो जलेगी। कोई बुझा नहीं सकता…जय हिंद।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें