Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Panchkoshi Parikrama Ayodhya : प्रशासन की लापरवाही का खामियाज़ा भुगत रहे श्रद्धालु !

अयोध्या : सरकार भले ही अयोध्या (Ayodhya) के विकास के लिए कोई कसर न छोड़ रही हो, लेकिन पंचकोशी परिक्रमा में आये श्रद्धालुओं को भीषण समस्या का सामना करना पड़ रहा है। परिक्रमा पूरी करने के बाद श्रद्धालुओं को घर तक पहुचने के लिए प्रशासन द्वारा उचित प्रबंध नहीं किए गए हैं। जिसका खामियाज़ा यात्रियों को घंटों सड़क पर बैठ कर भुगतना पड़ रहा है।

- Advertisement -
पंचकोशी परिक्रमा के श्रद्धालुओं को करना पड़ दिक्कतों का सामना

“अधिकतर बसें VIP Duty में हैं”

अयोध्या में पंचकोशी परिक्रमा आज संपन्न हुई है, लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते श्रद्धालुओं को भीषण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परिक्रमा करने आये श्रद्धालुओं को अपने घर जाने के लिए बस का कोई उचित इंतज़ाम नहीं किया गया है। अयोध्या- गोरखपुर राजमार्ग पर अपने घर जाने के लिए वाहन का इंतज़ार कर रहे हजारों श्रद्धालुओं को सड़क पर बैठे देखा जा सकता है। जो बसें आ रही हैं, वह सब भरी हुई हैं। कोई स्पेशल बस की व्यस्था भी नहीं की गई है। एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि अधिकतर बसें वीआईपी ड्यूटी (VIP Duty) में लगाई गई हैं। परिक्रमा तो पूरी हो गई है लेकिन साधन की व्यवस्था न होने से यात्रियों के सामने घर वापसी का भीषड़ संकट है।

पंचकोशी परिक्रमा के श्रद्धालुओं को करना पड़ दिक्कतों का सामना

अयोध्या- गोरखपुर राजमार्ग (Ayodhya – Gorakhpur Highway) पर महिलाएं, पुरुष, बुज़ुर्ग और बच्चे सभी को लंबी-लंबी कतारों में वाहन का इंतज़ार करते देखा जा सकता है। सभी बेहद हैरान परेशान नज़र आ रहे हैं। मौके पर कुछ पुलिस कर्मी भी मौजूद हैं लेकिन अव्यवस्था और श्रद्धालुओं बड़ी तादात के चलते वह भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में जब Live UP News 24 की टीम ने इन लोगों से बातचीत की पता चला कि किसी को बहराइच जाना है तो किसी को गोरखपुर, लेकिन बसों की कोई उपलब्धता न होने के कारण उन्हें तीन-तीन घाटे इंतज़ार करना पड़ रहा है। इन यात्रिओं ने ही बताया कि जो भी बसें आ भी रही हैं वो भरी हुई आ रही हैं।

क्या होगा जब बन जाएगा राम मंदिर ?

गौर करने वाली बात यह है कि आम दिनों में जब वाहन की इतनी समस्या सामने आ रही है। तो तब क्या होगा जब राम मंदिर के दर्शन के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी यात्री अयोध्या आएँगे। इस तरह की तसवीरें दोबारा देखने को न मिलें इसके लिए राज्य सरकार को उचित कदम उठाने की ख़ासा ज़रूरत है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें