Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कृषि कानूनों की वापसी पर बौखलाईं कंगना रनौत, भारत को बताया जिहादी राष्ट्र !

मुंबई/लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार सुबह देश को सम्बोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों (Three Farmers Bill) की वापसी का ऐलान कर दिया। इसके बाद से देशभर हलचल बढ़ गई है। सभी अपनी-अपनी प्रक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी मोदी सरकार के इस फैसले पर अपनी प्रक्रिया व्यक्त की है। कंगना केंद्र सरकार के इस फैसले से नाखुश नजर आईं। बता दें कि पीएम ने पिछले करीब एक वर्ष से अधिक समय से विवादों में घिरे तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा की और इसके लिए संसद के आगामी सत्र में विधेयक लाया जाएगा।

- Advertisement -

समोदी सरकार का फैला अनुचित – कंगना रनौत

उन्होंने कृषि कानूनों की वापसी को दुखत और शर्मनाक बताते हुए कहा,”मोदी सरकार का यह फैसला पूरी तरह से अनुचित है। अगर संसद में चुनी हुई सरकार के बदले सड़कों पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया तो यह एक जिहादी राष्ट्र है। उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते थे।”

कृषि कानूनों की वापसी पर बौखलाईं कंगना रनौत

 

पीएम ने सम्बोधन में क्या कहा ?

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा,’हम किसानों को समझाने में कामयाब नहीं हुए, हमारी तपस्या में ही कमी रही, जिसकी वजह से हमें यह कानून वापस लेना पड़ रहा है। इन तीनों कृषि कानूनों का लक्ष्य किसानों विशेषकर छोटे किसानों का सशक्तीकरण था।’

उन्होंने कहा, ” हमारी सरकार, किसानों के कल्याण के लिए, खासकर छोटे किसानों के कल्याण के लिए, देश के कृषि जगत के हित में, देश के हित में, गांव गरीब के उज्ज्वल भविष्य के लिए, पूरी सत्य निष्ठा से, किसानों के प्रति समर्पण भाव से, नेक नीयत से ये कानून लेकर आई थी। लेकिन इतनी पवित्र बात, पूर्ण रूप से शुद्ध, किसानों के हित की बात, हम अपने प्रयासों के बावजूद कुछ किसानों को समझा नहीं पाए।”

उन्होंने कहा, ”कृषि अर्थशास्त्रियों ने, वैज्ञानिकों ने, प्रगतिशील किसानों ने भी उन्हें कृषि कानूनों के महत्व को समझाने का भरपूर प्रयास किया। आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें