Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Prayagraj : एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, इंसान ही नहीं ख़्वाबों का भी क़त्ल, जानें क्या है मामला

प्रयागराज/लखनऊ : प्रयागराज (Prayagraaj) के फाफामऊ से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिससे सभी आहात हैं। एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या हो गई है। बताया जा रहा है कि अब इस हत्या का राज डीएनए टेस्ट से खुलेगा। शनिवार को पुलिस ने 8 नामजद आरोपियों सहित 10 लोगों के डीएनए सैंपल इकट्ठा किये है। जिसके बाद लिए गए डीएनए सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। साथ ही सभी लोगो के फिंगर प्रिंट के भी नमूने लेकर मिलान के लिए भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि फोरेंसिक जांच और डीएनए टेस्टकली रिपोर्ट इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में बेहत अहम रोल अदा कर सकती है।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि फाफामऊ में इस परिवार के साथ मारी गई इनकी बेटी ने अपने भविष्य के सुनहरे सपने देखे थे। मारी गई बेटी सेना में भर्ती होना चाहती थी और इसके लिए उसने कोशिशें भी शुरू कर दी थीं। इसी साल उसने कर्मचारी चयन आयोग के जरिए होने वाली सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था। लेकिन कुछ दरिंदो ने सिर्फ उसकी हत्या ही नहीं बल्कि उसके परिवार के ख्वाबो का भी क़त्ल कर दिया। परिवार के लोगों का कहना है कि शुरू से ही उनकी बेटी सेना में भर्ती होना चाहती थी। इसकी प्रेरणा उसे उसके चाचा किशनचंद से मिली थी।

गौरतलब है कि किशनचंद एसएसबी में तैनात है उसने इसी साल जुलाई में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के लिए एसएससी की ओर से निकाली गई जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन भी किया था। लेकिन उसका यह ख्वाब अधूरा ही रह गया।जांच के दौरान यह भी बताया गया कि मृतक नाबालिग नहीं थी क्योकि उसके एसएससी आवेदन पत्र की एक छायाप्रति पुलिस के हाथ लगी है जिसके मुताबिक एक अगस्त को ही वह 25 साल की हो गई थी। इसके मुताबिक उसका जन्मवर्ष 1996 है। पुलिस अफसरों का कहना है कि इस बात पर घरवालों से पूछताछ की जाएगी। क्योकि मृतका के चाचा ने जो तहरीर दी थी उसके मुताबिक, उसके भाई की बेटी की उम्र महज 16 साल थी।

जांच में यह भी बताया गया है कि फाफामऊ के गोहरी हत्याकांड में मारी गई किशोरी के साथ हत्यारों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका गला घोंटा दिया था। किशोरी के 10 वर्षीय भाई का भी गला दबाया गया था। और माता पिता के सिर पर किसी भरी चीज से वार किया गया है जिसके चलते उनकी मौत हो गई। रात में तीन डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच चारों शवों का पोस्टमार्टम किया।पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि चारो मृतकों के सिर पर चोट के निशान है। इसी के साथ पोस्टमार्टम में इस बात का भी खुलासा हुआ कि किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी हुआ है। हलाकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बाबत पुलिस की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है । इस मामले में एसपी गंगापार से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें