Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

टीईटी पेपर लीक मामला : एसटीएफ नोएडा ने प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को किया गिरफ्तार

लखनऊ/दिल्ली

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ष 2021 के पेपर लीक होने के मामले में यूपी एसटीएफ नोएडा यूनिट ने दिल्ली स्थित प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में थाना सूरजपुर (Surajpur) में एसटीएफ के द्वारा विभिन्न प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

उत्तर प्रदेश विशेष कार्य दल एसटीएफ (STF) के नोएडा यूनिट (Noida Unit) के एसपी (SP) राजकुमार मिश्रा (Rajkumar Mishra) ने बताया कि 28 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा सुबह व शाम की दो पालियों में आयोजित की गई थी। उन्होंने बताया कि इसमें 21लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा वाले दिन प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रदेश सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी, तथा पेपर लीक करवाने में शामिल कई लोगों आनंद गुप्ता, रंजीत कुमार सिंह, अमर सिंह, अंकित कुमार, धर्मदास, अनूप, संतोष तिवारी, प्रबल सिंह चौहान, अजीत वर्मा, रोहित, पप्पू आर्य, अविनाश, सौरव सिंह, बृजेश कुमार, त्रिवेंद्र सिंह वजेंद्र कनौजिया, ललित कुमार, संजय कुमार, बिट्टू कुमार, सोनू कुमार आदि को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने टीईटी परीक्षा के दिल्ली में पेपर छापने वाले प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राय अनूप प्रसाद मूलनिवासी जनपद गोरखपुर को आज गिरफ्तार किया है। इनकी दिल्ली के ओखला में प्रिंटिंग प्रेस है। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि कोलकाता, नोएडा, दिल्ली में स्थित विभिन्न प्रिंटिंग प्रेसों मे टीईटी की परीक्षा के प्रश्न पत्र छपवा गए थे। इस मामले में एसटीएफ की तरफ से पांच प्रिंटिंग प्रेस के कर्ताधर्ताओं के खिलाफ थाना सूरजपुर में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर लीक करवाने में शामिल लोगों के घरों व कार्यालयों पर बुलडोजर चलवाएंगे। गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद इस बात की चर्चा है कि इस अपराध में संलिप्त लोगों की संपत्ति कुर्क होगी, तथा उनके दफ्तरों पर बुलडोजर चलेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें