Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दुल्हन का मेकअप करते समय रखें इन चार गलतियों का ध्यान, नहीं तो बिगड़ सकता है लुक

लखनऊ : आजकल हर एक महिला अपनी शादी में खूबसूरत दिखना चाहती है। खूबसूरत दिखने के लिए दुल्हन डिजाइनर आउटफिट्स (designer outfits), महंगी ज्वेलरी (jewellery) और एक्सेसरीज (accessories) के साथ मेकअप का भी ध्यान रखती है। शादी में तैयार होते समय लड़की का पूरा लुक एक अच्छे मेकअप पर निर्भर करता है। ब्राइडल मेकअप (bridal makeup) के लिए मार्केट में छोटे बड़े पार्लर मौजूद हैं। जो कई तरह के ब्राइडल मेकअप के पैकेज और ऑफर देते हैं। हालांकि, मेकअप करते समय छोटी-छोटी गलतियों की वजह से भी दुल्हन की सुंदरता बिगड़ जाती है और उस समय चाह कर भी दुल्हन अपने मेकअप के लुक और स्टाइल में बदलाव नहीं कर पाती।

- Advertisement -

जिसके चलते उसके ख़ास दिन का मेकअप निखरने के बजाय और बिगड़ जाता है। ऐसे में शादी के मेकअप में होने वाली गलतियों से हमें बचना चाहिए। आइये जानते हैं कि ब्राइडल मेकअप में कौन-कौन सी गलतियों से बचना चाहिए, जो आपकी खूबसूरती को खराब कर सकती हैं।

एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहिए

ब्राइडल मेकअप करते समय हमें कभी भी एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहिए क्योंकि मेकअप में कुछ नया करने के चक्कर में आपका लुक बिगड़ सकता है। हमेशा ऐसे प्रोडक्ट का चयन करें, जिसमें आप सहमत हो। नए ब्यूटी ट्रेंड्स फॉलो करने के लिए अपनी शादी का दिन बिल्कुल भी न चुनें।

मेकअप ट्रायल न लेना

आजकल शादी से पहले ब्राइड का ट्रायल मेकअप होता है। ट्रायल मेकअप में लड़की को ठीक उसी तरह तैयार किया जाता है, जैसा कि वो अपनी शादी के दिन होने वाली हैं। परफेक्ट लुक के लिए ट्रायल मेकअप लेना बेहद जरूरी है। अपनी शादी के कम से कम दो-तीन महीने पहले ही अपना ट्रायल करवा लें। जिससे अगर आपको अपना लुक न पसंद आए तो आपके पास दूसरा विकल्प चुनने का समय रहेगा।

गलत प्रोडक्ट इस्तेमाल करना

ब्राइडल मेकअप में हमें शेड का बेहद ध्यान रखना है। जैसे कि दुल्हन के फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक और ब्लश इन सभी का शेड सही होना चाहिए। दुल्हन की लिप्स्टिक का खास ख्याल रखना चाहिए। होठों पर लिप ग्लॉस लगाने से बचे क्योंकि ये बहुत देर तक आपके होंठों पर नहीं टिकता। ब्राइडल के मेकअप में ट्रेडिशनल फाउंडेशन (traditional foundation) का इस्तेमाल करें।

वॉटरप्रूफ मेकअप करवाना

ब्राइडल मेकअप मे सबसे ज्यादा जरुरी होता है, वॉटर प्रूफ प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना। इसलिए शादी के मेकअप में सामान्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचें। मेकअप करते समय ध्यान रखें कि सारे प्रोडक्ट्स वॉटरप्रूफ हो। मेकअप में वॉटर प्रूफ प्रोडक्ट का उपयोग न करने से शादी में कैमरा की लाइट्स, भीड़ के बीच दुल्हन और फिर विदाई, इस सब में दुल्हन का मेकअप पूरा बिगड़ सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें