Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

डेल्टा प्लस से कम खतरनाक ओमिक्रॉन, ना हो भयभीत : चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश के वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री (Minister of Finance and Medical Education) सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Kumar Khanna) ने कोरोना (Corona) के नए वैरीएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बारे में कहा कि इस वायरस से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह डेल्टा प्लस (Delta Plus) से कम खतरनाक है और प्रदेश सरकार इस वायरस से निपटने और इसकी रोकथाम के लिए पूरी तरह से सक्षम है।

फोटो : इंटरनेट

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन के अभी तक देश में छह मामले सामने आए हैं। इनमें से दो कर्नाटक व चार राजस्थान के हैं। भय से समस्या का समाधान नहीं है। केजीएमयू (KGMU), लोहिया संस्थान (Lohia Institute) और पीजीआई (SGPGI) को इसकी जिनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं आगे उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना को न्यूनतम करने में सफल रही है, इस समस्या को भी आराम से हल कर लिया जाएगा। प्रदेश सरकार ने सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं। किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

फोटो : इंटरनेट

वहीं दुनिया के कई देशों में सामने आ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने हड़कंप मचा रखा है। लोगों के दिलों में एक बार फिर से दहशत ने दस्तक कर दी है। ओमीक्रॉन अब तक दुनिया के 29 देशों में 373 लोगों में मिल चुका है। दुनिया के 29 देशों में अब भारत भी एक है जहां इस वायरस के 2 मामले सामने आए हैं। यह दो केस कर्नाटक में मिले हैं। दोनों में से एक की उम्र 46 वर्ष है। वहीं दुसरे व्यक्ति की उम्र 61 वर्ष बताई जा रही है। इस वैरिएंट को WHO ने भी इसे वायरस ऑफ़ कंसर्न बताया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें