Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Bahraich : वीडियो कालिंग की मदद से कराया महिला का सफल प्रसव, फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ की दिलवाई याद

लखनऊ/बहराइच

- Advertisement -

आप सभी को बॉलीवुड (Bollywood) की ‘थ्री इडियट्स’ (Three Idiots) फिल्म तो याद ही होगी। जिसमें अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) व उनके साथियों ने वीडियो कालिंग (Video Calling) तकनीक के जरिए एक महिला का प्रसव करवाया था। उत्तर प्रदेश (UP) में भी ऐसा ही एक अजब मामला सामने आया है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) से बहराइच (Bahraich) जा रही बस में एक महिला ने बच्चे को जन्म (Birth) दिया है। बता दें चलती बस में गर्भवती महिला का प्रसव अन्य महिला यात्रियों ने वीडियो कॉलिंग के जरिए करवाया। अब जच्चा और बच्चा दोनों ही ठीक हैं। यात्री महिलाओं के जज्बे ने सभी का मन मोह लिया है और सभी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

फोटो : इंटरनेट

बता दें कि फखरपुर (Fakarpur) ब्लॉक के धर्मनपुर (Dharmanpur) गांव निवासी रुकसाना (Rukhsana) गर्भवती थीं और वह लखनऊ अपने डॉक्टर को दिखवाने आई थीं। जब शाम में वह रोडवेज बस से अपने घर वापस लौट रही थीं, तभी रास्ते में बाराबंकी (Barabanki) जिले से महिला को प्रसव पीड़ा होना शुरू हो गया।

वहीं महिला की दर्द भरी चीखों को सुनकर बस में सवार महिला यात्री शालू श्रीवास्तव (Shalu Srivastav) ने लोगों से मदद मांगी और तुरंत गर्भवती महिला के पास पहुंची। बता दें शालू की सास प्रेमा श्रीवास्तव (Prema Srivastav) सेवानिवृत्त एएनएम हैं। उसने बिना समय गवाएं अपनी सास को वीडियो कॉल लगाया और सास के बताए गए तरीकों से काफी दिक्कतों का सामना करता हुए, आख़िरकार उसने प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराया। बस में मौजूद अन्य महिला यात्रियों ने भी उसकी संभव सहायता की। जच्चा और बच्चा दोनों को सुरक्षित और स्वस्थ देखकर सभी ने महिला की तारीफ करी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें