Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Mathura : गौशालाओं में पशुओं को ठंड से बचाने के लिए जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

लखनऊ/मथुरा

- Advertisement -

रिपोर्ट : बादल शर्मा

प्रदेश के जिला मथुरा (Mathura) के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल (Navneet Singh Chahal) ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को आदेशित किया कि वे कम से कम तीन गौ आश्रय स्थलों का निरीक्षण कर उन्हें रिपोर्ट दें। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी, एडीओ एजी तथा एडीओ पंचायतों को सख्त आदेश दिए कि गौ आश्रय स्थलों पर हर गोवंश के लिए जूट के बोरे की व्यवस्था हर हाल में कर ली जाए। इसके अलावा सरकार द्वारा कार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने की योजना को पूरी पारदर्शिता के साथ लागू कराने के निर्देश डीएसओ व सभी पर्यवेक्षणीय अधिकारियों को दिए हैं। जिला खाद्य विपणन अधिकारी को को निर्देश दिये कि वे यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें कि किसी भी किसान को धान बेचने में दिक्कत न हो तथा बिचौलियों के शामिल होने की कहीं से भी शिकायत आने पर तत्काल कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करें।

बता दें कि तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीएम ने लंबित षिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्राथमिकता के आधार पर लम्बित शिकायतों का निस्तारण शिकायतकर्ता को अवगत कराना सुनिश्चित करें। लम्बित शिकायत पर पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि समय से सभी शिकायतों को निस्तारित कर रिपोर्ट दें। तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर 39 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से जिलाधिकारी ने मौके पर ही 10 शिकायतों का निस्तारण किया। गोवर्धन में सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ जिसमें 12 शिकायतें प्राप्त हुईं।

मुख्य विकास अधिकारी डा. नितिन गौड़ (Dr. Nitin Gaur) ने तहसील महावन में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अवगत कराया कि 52 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से मौके पर चार शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। तहसील छाता में 26 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से पांच शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। उप जिलाधिकारी मांट आदित्य प्रजापति (Aditya Prajapati) ने अवगत कराया कि तहसील मांट में आयोजित सर्म्पूण समाधान दिवस के अवसर पर 51 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से मौके पर छह शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर सदर में उप जिलाधिकारी, ज्वांइट मजिस्ट्रेट प्रषांत नागर (Prashant Kumar), गोवर्धन सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी संदीप वर्मा (Sandeep Verma), महावन में उप जिलाधिकारी देवेन्द्र पाल सिंह (Devendra Pal Singh), मांट में आदित्य प्रजापति (Aditya Prajapati) उपस्थित थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें