Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी इस्लाम छोड़ हिन्दू धर्म को अपनाया

लखनऊ/गाज़ियाबाद

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश शिया वक्‍फ बोर्ड (Uttar Pradesh Shia Waqf Board) के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने सोमवार को इस्‍लाम धर्म छोड़कर हिंदू सनातन धर्म अपना लिया है। सुबह डासना मंदिर में महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yeti Narasimhananda Saraswati) ने उन्‍हें हिंदू धर्म ग्रहण करवाया। इस मौके पर महंत ने उनसे कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान भी करवाए। वहीं धर्म परिवर्तन के बाद रिजवी अब त्यागी बिरादरी से जुड़ेंगे।

फोटो : इंटरनेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह डासना मंदिर में पूर्ण रीति-रिवाजों के साथ वसीम रिजवी ने हिंदू धर्म ग्रहण किया और अब उनका नया नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (Jeetendra Narayan Singh Tyagi) रखा गया है। धर्म परिवर्तन से पूर्व ही उन्होंने कहा था कि उनका नया नाम महंत नरसिंहानंद ही रखेंगे। वहीं धर्म परिवर्तन के बाद रिजवी ने कहा कि ‘आज से वह सिर्फ हिंदुत्व के लिए काम करेंगे। मुसलमानों का वोट किसी भी सियासी पार्टी को नहीं जाता है। मुसलमान केवल हिंदुत्व के खिलाफ और हिंदुओं को हराने के लिए वोट करते हैं।’

फोटो : इंटरनेट

आपको बताते चलें कि कुछ दिन पूर्व ही वसीम रिजवी ने अपनी वसीयत जारी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी मृत्यु के बाद उनको दफनाया ना जाए बल्कि हिन्दू विधि-विधान के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को अग्नि महंत नरसिम्हानंद ही दें। इस फैसले के कुछ दिन बाद ही उनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें उन्होंने अपनी हत्या की शंका भी जताई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें