Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Sitapur : असामाजिक तत्वों ने हिरण को उतारा मौत के घाट, दर्ज हुआ मुकदमा

लखनऊ/सीतापुर

- Advertisement -

प्रदेश के जनपद सीतापुर (Sitapur) के सकरन (Sakran) थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक हिरण (Deer) का शिकार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। एक ग्रामीण ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद यह मामला लोगों की जानकारी में आया। इस सम्बन्ध में वन विभाग ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करने में जुटी है।

फोटो : इंटरनेट

बता दें कि पुलिस मारे गए हिरण के शव का पता लगा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। सकरन थाना क्षेत्र के रूद्रपुर सेमरा में शुक्रवार कहीं से एक हिरन भटक कर पहुंच गया। हिरन देखकर कुछ लोगों ने उसे घेर कर उसका शिकार कर मौत के घाट उतार दिया। इसी बीच वहां पहुंचे कुछ ग्रामीणों ने मृत हिरन का विडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हिरण के शिकार किए जाने की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। सूचना पाकर पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन घटना स्थल पर हिरण का शव नहीं मिला। उसकी तलाश की जा रही है।

घटना को लेकर वन रक्षक अनिरूद्ध वर्मा ने सकरन इलाके के रूद्रपुर सेमरा गांव निवासी मैनेजर व पुन्नू, रेउसा इलाके के बजहा गांव निवासी छत्रपाल के खिलाफ सकरन थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी मैनेजर व पुन्नू को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही उनके जरिए मारे गए हिरण के शव का भी पता लगा जा रहा है। वन रक्षक अनिरूद्ध वर्मा (Anirudh Verma) ने बताया कि मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। मृत हिरन के शव की तलाश की जा रही है। थाना सकरन के प्रभारी मनीष कुमार सिंह (Manish Kumar Singh) का कहना है कि इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दो लोगों को हिरासत में लेकर उनके जरिए मारे गए हिरण के शव को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें