Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP के लिए काल बन सकता है कोरोना का नया वैरिएंट, क्या है बड़ी वजह जानिए !

लखनऊ : देश में कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट (Omicron) के दस्तक देने के बाद से खौफ एक बार फिर बढ़ गया है। देश में ओमीक्रॉन के अब कुल मामले बढ़कर 21 हो गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बीते दिन तंजानिया (Tanzania) से दिल्ली आए एक शख्स में ओमीक्रॉन वैरिएंट मिलने के बाद से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के स्वास्थ्य महकमे में अफरा तफरी का माहौल बन गया। बता दें कि ओमीक्रॉन से संक्रमित यह शख्स कुछ दिनों पहले ही तंजानिया से दिल्ली पहुंचा था।

- Advertisement -

हाईवे बन सकता है उत्तर प्रदेश के लिए काल

उत्तर प्रदेश सरकार ने ओमीक्रॉन संक्रमण के मद्देनजर कुछ विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इस लिस्ट में प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों का कोरोना परीक्षण, थर्मल स्कैनिंग, आदि तमाम बातें शामिल हैं। ओमीक्रॉन के महाराष्ट्र (Maharashtra) में 8, दिल्ली (Delhi) में 1, गुजरात (Gujarat) में 1, कर्नाटक (Karnatak) में 2 और राजस्थान (Rajasthan) में 9 मामले सामने आए हैं। ऐसे में डर इस बात का है कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के साथ अपनी सीमा साझा करते हैं। और इस तरफ से प्रदेश संक्रमण का खतरा और भी बढ़ जाएगा।

ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार अगर बाहर से आने वाली हवाई उड़ानों और सरकारी यात्रा संसाधनों पर सख्त नियम लागू करती भी है। तब भी राजस्थान और दिल्ली से लोग अपने निजी वाहनों से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं। ऐसे में यह ज़रूरी है कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि राज्य की सीमाओं को पूरी तरह से निगरानी में रखा जाए। जिससे बाहर से आने वाले लोगों का परीक्षण किया जा सके। उसके बाद ही उन्हें राज्य की सीमा में प्रवेश दिया जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें