Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी ने गोरखपुर को दी करोड़ों की सौगात, बोले- ‘लाल टोपी वालों को विकास नहीं सिर्फ लाल बत्ती से मतलब’

लखनऊ/गोरखपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट : अभिषेक मिश्रा

देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के फर्टिलाइजर्स मैदान से 10 हजार करोड़ से अधिक लागत से निर्मित खाद कारखाने और एम्स (AIIMS) गोरखपुर सहित आधुनिक आईसीएमआर लैब (ICMR Lab) का लोकार्पण किया। मंच पर पहुंचते ही मोदी ने सबका हाथ हिला कर अभिवादन किया और जनता ने भी मोदी मोदी के नारों के साथ उनका जवाब दिया। सीएम योगी (CM Yogi) द्वारा उनका स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में स्थानीय भाषा यानी भोजपुरी में लोगो प्रणाम करते हुए का हाल बा राऊआ लोग कईसन बानी से खुद को लोगों से जोड़ने का प्रयास किया। इस दौरान जनता एवम कार्यकर्ता बेहद उत्साहित दिखे।

बता दें कि मोदी ने अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा और पूर्व की सरकारों पर जमकर बरसे उन्होंने बगैर नाम लिए प्रदेश की विपक्षी पार्टियों को घेरते हुए कहा की लाल टोपी वालो को सिर्फ लाल बत्ती से मतलब है इनका विकास से कोई लेना-देना नहीं। यह लोग जयप्रकाश और लोहिया के सिद्धांतों को भूल चुके हैं, जमीनों पर कब्जा करना कि उनका मुख्य काम है, उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार से पहले बिजली सिर्फ कुछ चुनिंदा शहरों को ही मिल पाती थी। पर अब ऐसा नहीं है। योगी जी ने प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए बहुत काम किए हैं यह एक डबल इंजन वाली सरकार है और डबल इंजन ,डबल विकास कर रहा है।

वहीं कांग्रेस की सरकार पर भी हमला करते हुए कहा कि पहले खाद किसानों को आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाती थी और उसका गलत इस्तेमाल भी होता था पर नीम कोटेड खाद से अब ऐसा नहीं हो सकता। इस दौरान लाखों की संख्या में लोग प्रधानमंत्री को सुनने और देखने पहुंचे। रैली पूरी तरह से सफल रही।लोगों की जुबान पर एक बार मोदी फिर से छा गए और माहौल मोदी मय हो गया। हालांकि इस दौरान फर्टिलाइजर का मैदान पूरी तरह खचाखच भर गया था। जिसकी वजह से लोग सड़कों पर खड़े होकर मोदी को सुनते देखे गए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें