Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Balrampur : किसान आंदोलन को लेकर राज्यमंत्री बलदेव सिंह का बड़ा बयान

लखनऊ/बलरामपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट : योगेंद्र त्रिपाठी

प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख (Baldev Singh Aulakh) अपने एक दिवसीय दौरे पर आज बलरामपुर पहुंचे थे यहां उन्होंने 11 दिसंबर को प्रस्तावित सरयू नहर राष्ट्रीय सिंचाई परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। 11 दिसंबर को सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलरामपुर आ रहे हैं। इस दौरान विकास भवन सभागार में उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की। बलदेव सिंह औलख पत्रकारों से बातचीत में किसान आंदोलन पर बड़ा बयान दिया है।

जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख

बता दें कि जलशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख (Baldev Singh Aulakh) कहा कि किसान आन्दोलन में लगे, लोग किसान नही बल्कि कांग्रेस, सपा, बसपा के लोग थे। तीनों कृषि कानून बहुत अच्छे थे। लेकिन किसानों की मांग को देखते हुए प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानून (Farm Bills) वापस ले लिये है और मिनिमम सपोर्ट प्राइस यानी एमएसपी (MSP) के लिये 5 सदस्यीय कमेटी बना दी है। जल्द ही गाइड लाइन भी बन जाएगी और एमएसपी का भी हल निकल आयेगा। बलदेव सिंह बलरामपुर में 11 दिसम्बर को प्रधानमंत्री की होने वाली जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने आये थे। उनके साथ प्रदेश के होमगार्ड मंत्री पलटूराम भी थे।

इसके साथ ही बलदेव सिंह ने कहा कि किसानों पर लगे मुकदमे जल्द ही वापस ले लिये जाएंगे। इसकी घोषणा प्रधानमंत्री पहले ही कर चुके है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का केडिट किसी को नहीं है। बल्कि प्रधानमंत्री किसानों की आय दुगनी-तिगुनी करने का लगातार प्रयास कर रहे है। जलशक्ति राज्यमंत्री ने कहा कि 2014 से ही प्रधानमंत्री किसानों की आय दुगनी करने के लिये किसानों को सब्सिडी दे रहे है और किसानों के खाते में पैसे भेज रहे है। उन्होंने कहा कि किसानों के फायदे में जो भी फायदा होगा, प्रधानमंत्री उसे जरूर करेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें