Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Varanasi : काशी के बहाने हिंदुत्व के एजेंडे को धार देने में जुटी भाजपा

लखनऊ

- Advertisement -

प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिव्य काशी, भव्य काशी के सपने को साकार कर रहे हैं, 13 दिसम्बर को काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) का लोकार्पण होगा। यह बात बीजेपी (BJP) यूपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev Singh) प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि, काशी में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में देश भर के धर्माचार्य और मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि, काशी पुनरुद्धार के लिए प्रधानमंत्री ने जो संकल्प लिया था वह अब पूरा हो रहा है।

गाँवो में होगा सीधा प्रसारण

काशी (Kashi) में आयोजित हो रहे कार्यक्रम को लेकर भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को धार देगी, जिसको लेकर तैयारी की जा रही है। 13 दिसम्बर को आयोजित भव्य काशी, दिव्य काशी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया सभी गाँवो में किया जाएगा। जिसकी व्यवस्था भाजपा के लोग करेंगे, साथ ही प्रत्येक जिले के महत्वपूर्ण मंदिर में कार्यक्रम भी किया जाएगा।
प्रत्येक जनपद में होंगे कार्यक्रम

यूपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

13 दिसम्बर को जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर धर्माचार्य और साधु-संतों को सम्मनित किया जाएगा। इस बात की जानकारी देते हुए स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि 8 से 11 दिसम्बर तक प्रदेश के सभी शक्ति केंद्रों,मंदिर, मठ धार्मिक स्थान पर स्वक्षता कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसमे पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के अवसर पर 12 , 13 और 14 दिसम्बर को प्रदेश के लोग दीपक जलाकर भगवान शिव का आवाहन करेंगे। उन्होंने बताया कि, काशी में लेजर शो आतिशबाजी के साथ अन्य सार्वजनिक स्थानो को सजाया जाएगा।

भाजपा के मुख्यमंत्रियों का होगा सम्मेलन

भाजपा अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि, 14 दिसम्बर को भाजपा के वर्तमान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का सम्मलेन आयोजित किया गया है, जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि तीन दिन का धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि, 13 दिसम्बर को सभी मुख्यमंत्री आउट उपमुख्यमंत्री पहुचेंगे, 17 को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा सभी मेयर और महापौर सम्मलेन आयोजित किया जाएगा। स्वतंत्रदेव ने बताया कि प्राकृतिक कृषि को बढ़ावा देने के लिये एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा , जिसमें किसान और वैज्ञानिक शामिल होंगे जिनको प्रधानमंत्री सम्बोधित करेंगे। दिव्य और भव्य काशी के सम्बंध में पुस्तिका और प्रसाद वितरण 5 लाख लोगों में वितरित किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें