Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

तानाशाह किम जोंग-उन का नया फ़रमान, नागरिकों के हंसने व रोने पर भी लगाई पाबंदी

लखनऊ/उत्तर कोरिया

- Advertisement -

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह (Dictator) किम जोंग-उन (Kim Jong Un) ने एक बार फिर से एक ऐसा ऐलान किया है कि लोग उसे सुनकर खासा परेशान हो गए हैं। तानाशाह ने अपने नागरिकों पर ग्यारह दिनों के लिए कई कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। उसने नागरिकों के हंसने, रोने, शराब पीने और शॉपिंग पर भी बैन लगा दिया है। बताया जा रहा है कि तानाशाह किम ने शुक्रवार से लेकर अगले ग्यारह दिनों तक देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। किम जोंग-उन ने अपने पिता किम जोंग-इल (Kim Jong Il) की 10वीं पुण्यतिथि की वजह से ऐसा ऐलान किया है।

Kim Jong Un

बता दें कि वहां के नागरिकों ने तानाशाह द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों की पुष्टि की है और यह भी बताया जा रहा है कि आम जन अपने रोज के जरुरत के सामान लेने भी बाहर नहीं जा सकते हैं। इसके साथ ही नियम तोड़ने वालों की गिरफ्तारी के साथ-साथ सख्त सजा भी दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि आम नागरिकों को शोक के ग्यारह दिनों में सभी नियमों का पालन करना होगा। इस समय के बीच अगर किसी की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवारवाले ज्यादा शोक नहीं मना सकते हैं और ना ही जोर-जोर से रो सकते हैं। साथ ही शव की अंतिम क्रिया भी ग्यारह दिन पूर्ण होने के बाद ही किया जा सकता है। इस दौरान लोग बर्थडे पार्टी या किसी की प्रकार की पार्टी का आयोजन भी नहीं कर सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें