Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP में फिर कार्यवाहक DGP, पूर्व IPS ने कहा- विश्व की सबसे बड़ी पुलिस का मुखिया कार्यवाहक होना दुर्भाग्यपूर्ण !

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश पुलिस को एक बार फिर कार्यवाहक मुखिया मिला है। 1988 बैच के आईपीएस अफसर विजय कुमार को सूबे के नया कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक नियुक्ति किया गया है। इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी के साथ कार्यवाहक DGP का अतिरिक्त कार्यभार सौंपे जाने के आदेश दिया है।

- Advertisement -

DGP का अतिरिक्त कार्यभार सौंपे जाने के दिया आदेश 

उत्तरप्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी रहे राजकुमार विश्वकर्मा आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं। विजय कुमार जनवरी 2024 सेवानिवृत्त हो जाएंगे। विदित हो कि,  बीते वर्ष मई 2022 में डीजीपी मुकुल गोयल को अचानक एक पत्र जारी कर हटा दिया गया था, यही नहीं पत्र में मुकुल गोयल को अक्षम तक करार दिया गया था। जो कि चर्चा का विषय भी बना हुआ था।

तब से लेकर आजतक सूबे को स्थायी DGP नहीं मिल सका है, विजय कुमार तीसरे कार्यवाहक डीजीपी होंगे। मुकुल गोयल के बाद सरकार ने डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को कार्यवाहक डीजीपी बनाया था। वहीं यह भी जानकारी मिल रही है कि पूर्णकालिक डीजीपी को लेकर उच्चन्यायालय में एक याचिका भी दाखिल की गई है।

कार्यवाहक अधिकारी को अधीनस्थ ज्यादा भाव नहीं देते हैं

कार्यवाहक अधिकारी को अधीनस्थ अधिक भाव नहीं देते और वह भी बहुत उत्साहित होकर कार्य नहीं करता है।चार छः दिन का कार्यवाहक तो चल जाता है लेकिन इससे अधिक समय तक का कार्यवाहक अनुचित है। विश्व की सबसे बड़ी पुलिस (उ. प्र. पुलिस)का कार्यवाहक मुखिया होना पुलिस और प्रदेश के लिए दुर्भाग्य पूर्ण है।

बद्रीप्रसाद सिंह
पूर्व आईजी,उत्तरप्रदेश

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें