Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विपक्ष के पीएम कैंडिडेट के लिए केजरीवाल के नाम की मांग, राहुल गांधी का क्या होगा? समझिए पूरी गणित

बीजेपी को 2024 में सत्ता से बेदखल करने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो रहा है लेकिन वहां दिक्कत एक ही है, पीएम कैंडिडेट कौन होगा। लगातार नए नए नामों की चर्चा हो रही है। राहुल गांधी तो इस रेस में हैं ही, अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम तेजी से उभरने लगा है। खासकर इंडिया गठबंधन की अहम बैठक से ठीक पहले आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल को पीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग कर दी है।

- Advertisement -

 

इंडिया गठबंधन की दो दिवसीय बैठक 31 अगस्त से मुंबई में शुरू होगी। इंडिया गठबंधन की यह तीसरी बैठक है। गठबंधन के लोगो का अनावरण एक सितंबर को किया जाएगा। बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग रखी है।

 

आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। उन्होंने कहा कि मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुज़ुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक चुनौतीकर्ता के रूप में उभरते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पटना और बेंगलुरु में इंडिया गठबंधन की बैठकों के बाद एलपीजी की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की गई। मुझे यकीन है कि मुंबई बैठक के बाद पेट्रोल और डीजल की दरें कम हो जाएंगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें