Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बीजेपी में बगावत? भाजपा के 12 से अधिक उम्मीदवारों ने कहा- ‘पीठ में अपनों ने खंजर घोंपा’

भले ही नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन गए हों लेकिन बीजेपी के भीतर बगावत शुरू हो गई है। भाजपा के 12 से अधिक उम्मीदवारों ने साफ कह दिया है कि उनकी पीठ में अपनों ने ही खंजर घोंपा है। मतलब ये कि उनकी हार की वजह कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के ही लोग हैं। अब इस बगावत से बीजेपी कैसे पार पाएगी, यह एक और बड़ी चुनौती पार्टी के सामने बनी हुई है।

- Advertisement -

कुल मिलाकर हार पर रार मची हुई है। बताया जा रहा है कि अब तक 12 से अधिक प्रत्याशियों ने पार्टी हाईकमान को जो रिपोर्ट भेजी है, उसमें साफ इशारा किया है कि उनके साथ भीतरघात की गई है। लोकसभा चुनाव में उनकी हार इसलिए हुई है क्योंकि पार्टी के लोगों ने ही धोखा दिया है। इस बार भाजपा को जिस तरह से यूपी में झटका लगा है, उसके बाद से ही माना जा रहा था कि कहीं न कहीं खेला तो हुआ है। अब प्रत्याशी खुद सामने आ रहे हैं और भीतरघात का आरोप लगा रहे हैं।

अब तक की पड़ताल में भी यह बात सामने आ रही है कि टिकट वितरण में काफी कमियां रही हैं। तमाम ऐसे सांसद हैं, जिनके खिलाफ माहौल खराब था और स्थानीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनको टिकट नहीं देने की गुजारिश भी की थी, लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज किया गया। इस कारण से उसका खामियाजा भुगतना पड़ा। जहां पुराने सांसद रिपीट हुए वे भी हारे तो जहां कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियोंं से पूछे बिना नए चेहरे उतारे गए, वे भी हारे।

कहा जा रहा है कि टिकट बंटवारे को लेकर आग चुनाव के पहले ही सुलगने लगी थी, लेकिन प्रदेश संगठन इसे दबाता रहा। यह बात ऊपर पहुंचाने के बजाय भीतरघात की बात को नकारा जाता रहा। लिहाजा इसका ‘साइड इफेक्ट’ अब सामने आ रहा है। अब उम्मीदवार खुद सामने आए हैं और साफ कहा है कि हमें अपनों ने हरा दिया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें