Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सावधान हो जाइये कहीं 1 मैसेज आपका अकाउंट ना खाली कर दे।

आजकल हर रोज़ ऑनलाइन फ्रॉड के मामले सामने आते रहते हैं। जिसके चलते सरकार द्वारा लोगों को चेतावनी मिलती रहती है कि, अपना ओटीपी किसी से शेयर ना करें या किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें। लेकिन आज हम ऑनलाइन फ्रॉड का जो मामला बताने जा रहे हैं उसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

- Advertisement -

धोखधाड़ी का मामला हुआ दर्ज

इस ऑनलाइन फ्रॉड की शुरुआत होती है, एक व्हाट्सअप मैसेज (whatsapp message) से। जिसने यूजर को महज 100 रूपए के लालच में 12 लाख का चूना लगा दिया। यह कैसे हुआ चलिए आपको बताते हैं। दरअसल, प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले सीनियर एग्जीक्टिव प्रकाश सावंत ने साइबर क्राइम पुलिस के पास एक धोखधाड़ी का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि, उनके साथ लाखों रुपये की ठगी हुई। प्रकाश को WhatsApp पर एक महिला का मैसेज आया, जिसने खुद का नाम दिव्या बताया है।

दिव्या ने विक्टिम को एक पार्ट टाइम नौकरी का ऑफर दिया, जिसमें उसने प्रकाश से बतौर सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर का काम करने को कहा और अच्छी कमाई का लालच दिया। विक्टिम ने बताया कि, उन्हें इंस्टाग्राम पर सेलिब्रिटी के पोस्ट को लाइक और अकाउंट को सब्सक्राइब करने को कहा गया।

स्कैमर्स ने प्रकाश का भरोसा जीतने के लिए पहले 200 रुपये दिए। जिसके बाद victim को इस काम पर थोड़ा भरोसा हो गया. इसके बाद उनका संपर्क और एक महिला से हुआ जिसने खुद का नाम लकी बताया और विक्टम को एक ऑनलाइन ग्रुप में शामिल कर लिया. इस ग्रुप में डेली 25 टास्क मिला करते थे.इसके बाद उन्हें Youtube Video लाइक करने को कहा, जिसके कुछ देर बाद ही विक्टिम को पत्नी के बैंक अकाउंट में 500 रुपये मिले। स्कैमर्स ने प्रकाश का भरोसा जीत लिया और उसके लालच को ऊचाइयों तक पंहुचा दिया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें