Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी टी-20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम के नए धुरंधर खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया को सबक सीखा दिया है। नए कप्तान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम ने लगातार दो मैच जीतकर कंगारुओं की हालत पतली कर दी है। आज टीम लगातार तीसरी टी-20 सीरीज जीतने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी। पहली बार सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम कोई सीरीज जीतेगी।

- Advertisement -

इस मैच में कई खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। लगातार 12वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे तिलक वर्मा के लिए यह मुकाबला अहम रहेगा। पिछले दो मैचों में उन्हें बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्होंने दो पारियों में सिर्फ 12 गेंदें ही खेली हैं।

भारतीय शीर्ष क्रम ने पिछले दो मैचों में जमकर रन बरसाए हैं। यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव एक-एक अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं वनडे विश्वकप में ज्यादा मौके नहीं पाने वाले ईशान किशन ने दो अर्धशतक लगाए हैं। रिंकू सिंह ने दोनों मैचों में जिस तरह की बल्लेबाजी की है। उससे यह लगने लगा है कि इस प्रारूप में वह भारतीय टीम के नंबर छह के नियमित दावेदार बन जाएंगे।

बरसापाड़ा स्टेडियम की पिच हमेशा बल्लेबाजों की सहायक रही है। इस बार भी यही उम्मीद है कि यहां पिछले दो मैचों की तरह रन बरसेंगे। मुकाबले के दौरान 40 हजार दर्शकों से स्टेडियम भरा रहने की उम्मीद है। भारत ने दो मैचों में 36 बाउंड्री और 24 छक्के लगाए हैं। भारतीय बल्लेबाजों के सामने यहां इनकी संख्या बढ़ाने का अच्छा मौका होगा। वनडे विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जांपा अपनी क्षमताओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें