Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रवर्तन मंत्रालय(ED) : ED ने दाऊद इब्राहिम की बहिन के ठिकानों सहित अन्य जगहों पर की छापेमारी

प्रवर्तन मंत्रालय(ED) : ED ने आज बड़ा एक्शन लिया है। ED ने अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्तियों की अवैध खरीद-फरोख्त और हवाला के जरिए लेन-देन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले की जांच के लिए आज मुंबई में दाऊद इब्राहिम की बहन के ठिकानो सहित कई अन्य जगहों पर छापे मारे है।
बता दें कि ED के द्वारा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लगभग 10 अलग-अलग जगहों पर रेड की है। यह छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत की जा रही है। सुनने में यह भी आ रहा है कि अवैध खरीद फरोख्त से सम्बंधित मामले में कई बड़े नेता भी ED के राडार पर है।

- Advertisement -

दिवंगत हसीना पारकर के घर मिले आपत्तिजनक दस्तावेज!

ED की एक टीम सुबह-सुबह ही दाऊद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर के घर पहुंच गई थी। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है। कि हसीना पारकर के घर हुई छानबीन में ED के टीम को कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज हाथ लगे है।

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर हो रही है छापेमारी

जानकारी मिली है कि ये मामला दाऊद इब्राहीम और उनके साथियों से जुड़े पिछले मनी लॉन्ड्रिंग मामले से सम्बंधित है। और ED नेताओं और दाउद के कुछ सहयोगियों के पैसे के लेन देन की भी जाँच कर रहा है।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम अभी भी अपने बिचौलियों की सहता से रियल स्टेट के कारोबार को कंट्रोल कर रहा है। हवाला के जरिये उसे और उसके साथियों को पैसा भेजा जाता है। इस पैसे का इस्तेमाल भारत में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों और आतंकी गतिविधियों को करवाने के लिए किया जाता है।
ये भी पता चला है कि पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI दाऊद इब्राहिम को अपना धंधा चलवाने और उससे कमाए पैसे से आतंकी गतिविधियों को करवाने में मदद कर रही है। हालाँकि अभी ED की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें