Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रुक गया संगीत का एक और कारवां, मशहूर सिंगर-कंपोजर बप्पी दा का निधन

Mumbai : अपनी आवाज से लोगों के दिलों में राज करने वाले 80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को और अधिक लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और कंपोजर बप्पी लाहिड़ी का मंगलवार को मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।

- Advertisement -

कुछ दिनों पहले ही संगीत की सबसे खूबसूरत सितारा कही जाने वाली लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया और अब बप्पी लहरी को लेकर आ रही यह खबर म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। बप्पी लाहिड़ी के निधन से पूरे सिनेमा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बप्पी लाहिड़ी का बीते एक महीने से इलाज चल रहा था और सोमवार को ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया था। डॉक्टर का कहना है कि ओएसए (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया) के चलते ही बप्पी लहरी का निधन हुआ है। बप्पी लाहिड़ी ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी धुन और गानों से एक अलग तरह का राग छेड़ा था।

बप्पी दा पिछले साल कोविड पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। म्यूजिक इंडस्ट्री में बप्पी लहरी को डिस्को किंग कहा जाता था। उनका असली नाम अलोकेश लाहिड़ी था। बप्पी लहरी को म्यूजिक के साथ-साथ सोना पहनना भी बहुत पसन्द था। बप्पी लाहिड़ी म्यूजिक के साथ साथ सोना पहनने के अंदाज को लेकर भी जाने जाते थे।

अंतिम संस्कार कल होगा

बप्पी लहरी के परिवार वालों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को किया जाएगा। उनके बेटे बप्पा अभी अमेरिका में हैं और वह कल दोपहर तक मुंबई पहुंचेंगे। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बप्पी लाहिड़ी, जिन्हें व्यापक रूप से भारत में “डिस्को किंग” के रूप में जाना जाता है, इनका जन्म 1952 में पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में शास्त्रीय संगीत में एक समृद्ध परंपरा वाले परिवार में हुआ था। उन्होंने 19 साल की छोटी उम्र में एक संगीत निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया। उनके पिता, अपरेश लाहिड़ी एक प्रसिद्ध बंगाली गायक थे और उनकी मां, बंसारी लाहिड़ी एक संगीतकार और एक गायिका थीं, जो शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में पारंगत थीं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें