Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कुमार विश्वास के आरोप में घिरे केजरीवाल, पीएम मोदी से कि जांच की मांग

पंजाब/लखनऊ : आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास की तरफ से लगाए आरोपों पर सियासत तेज हो गई है। पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए आरोपों की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि कुमार विश्वास के वीडियो कि निष्पक्ष जांच हो । उन्होंने ये भी कहा कि माननीय पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है।

- Advertisement -

दरअसल कुमार विश्वास ने खुलासा किया था कि अरविंद केजरीवाल का सपना किसी भी तरह से पंजाब की सत्ता पर काबिज होने का है। कुमार विश्वास ने कहा “अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि आपको पंजाब का सीएम बनना है।”

कुमार विश्वास ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक थे। विश्वास ने कहा,”एक दिन, उन्होंने मुझसे कहा कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले पीएम होंगे।” आपको बता दे कि पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होने वाले हैं। मतदान से पहले पंजाब में राजनीति चरम पर है। कुमार विश्वास ने कहा अरविंद केजरीवाल को यह समझना चाहिए कि पंजाब सिर्फ एक राज्य नहीं है वह एक भावना है। मैंने पहले उनसे कहा था कि अलगाववादी और खालिस्तानी संगठनों से जुड़े हुए लोगों का साथ न लें, तो केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा। कुमार विश्‍वास ने कहा, “मैंने उसको कहा कि ये जो अलगाववादी संगठन हैं इनका साथ ना ले लेकिन उन्होंने कहा था कि नहीं नहीं हो जाएगा, चिंता मत करो।”

कुमार विश्‍वास ने कहा कि एक दिन मुझसे कहे कि तू चिंता मत कर मैं एक स्‍वतंत्र सूबे का मंत्री बनूंगा। मैंने कहा कि ये अलगाववाद है। 2020 का रेफरेंडम आ रहा है, पूरी दुनिया फंडिंग कर रही है, तो कहतें है कि तो क्‍या हो गया स्‍वतंत्र देश का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा। इस आदमी के थॉट में इतना ज्‍यादा अलगाववाद है, बस किसी तरह सत्‍ता मिले।’
इतना ही नहीं कुछ वक्त बाद ही कुमार विश्वास ने उन्होंने आम आदमी पार्टी से पूरी तरह से दूरी बना ली। केजरीवाल के मतभेदों के चलते आप से दूरी बनाने वाले कुमार विश्वास पिछले कई सालों से आम आदमी पार्टी सरकार की कई नीतियों के आलोचना करते रहे हैं।

आप नेता राघव चड्ढा ने दी सफाई

कुमार विश्वास के अरविंद केजरीवाल के बारे में खुलासे पर आम आदमी पार्टी ने सफाई दी है। पार्टी के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि प्रोपेगंडा से साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि फर्जी वीडियो से बदनाम करने की साजिश की जा रही है। केजरीवाल को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है । बेईमान ताकतों को डर लग रहा है। पंजाब की जनता आप के साथ है। पंजाब में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। मैं इन बेईमान ताकतों से कहना चाहता हूं कि पंजाब के लोग इस दुष्प्रचार में नहीं फंसेंगे। पंजाब के लोग जानते हैं कि ईमानदार अरविंद केजरीवाल और आप को रोकने के लिए बेईमान ताकतें सिर्फ साजिश करना चाहती है।

आपको बता दे कि जब 2012 में आन्ना आंदोलन कि शुरुवात खुद अन्ना ने किया था उसी दौरान कवि कुमार विश्वास और अरविन्द केजरीवाल साथ में आंदोलन में सामिल हुए थे। अन्ना आन्दोलन खत्म होने के बाद आम आदमी पार्टी का जब गठन हुआ तो कुमार विश्वास भी पार्टी के सदस्य थे पार्टी के गठन के बाद कुमार और केजरीवाल कि दोस्ती कि भी खूब चर्चा थी। बाद में दिल्ली की सत्ता में जब केजरीवाल कि सरकार बनी तो केजरीवाल ने कुमार को कोई पद नहीं दिया और यही कारण है कि कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के रिश्ते खराब होने लगे। बाद में कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें