Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP Assembly Election 2022 : राजा भईया ने दिया अखिलेश को जवाब कहा- न उनकी सरकार बन रही है और न बनने दूंगा

UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान खत्म होने के बाद सभी पार्टियां पांचवे चरण के चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। आपको बता दें कि पांचवे चरण के चुनाव उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 61 सीटों पर होने हैं। पांचवे चरण में 692 उमीदवार मैदान में हैं जिनके भविष्य का फैसला जनता 27 फरवरी को करेगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश चुनाव में जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में एक जनसभा के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यामंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रतापगढ़ में जनसभा की। जनसभा को सम्बोधित करने के दौरान अखिलेश यादव ने कुंडा से निर्दलीय विधायक व जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भईया पर निशाना साधा।

- Advertisement -

ऐसी कुंडी लगाओ कि फिर खुल न पाए- अखिलेश

अखिलेश यादव ने राजा भईया पर निशाना साधते हुए कहा कि “कुंडा वालों, जो लगातार जीत रहे हैं, उनके लिए कुंडी लगा दो और ऐसी लगाओ कि फिर खुल न पाए।” अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि “कुंडा में अन्याय की सब सीमाएं लांघ गई हैं, हम सबको सम्मान दिलाएंगे। विधायक मदद नहीं करेगा, सरकार ही मदद करेगी और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। समाजवादी सरकार हर जाति-बिरादरी के लोगों को साथ लेकर सम्मान देगी। सपा की सरकार बनेगी तो कुंडा में गुलशन होगा। अखिलेश ने राजा भईया को निशाने पर लेते हुए कहा कि मुझे पता चला है कि कुंडा में जीत के लिए हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।”

न सरकार बन रही है और न ही बनने दूंगा- राजा भैया

वहीं अखिलेश यादव के इस बयान पर शुक्रवार को राजा भईया ने जवाब देते हुए कहा, ‘कोई माई का लाल नहीं पैदा हुआ जो कुंडा को कुछ कर दे। न उनकी सरकार बन रही है और न बनने दूंगा।’ राजा भईया ने सभा में कहा कि ‘कुछ लोग यह कह रहे हैं कि 10 मार्च को सरकार आने वाली है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि गलतफहमी में न रहें 10 के बाद 11 भी आता है और मुझे 11 तारीख का ही इंतज़ार है।’

राजा भईया सपा और भाजपा सरकार में रह चुके हैं मंत्री

आपको बता दें कि राजा भईया साल 2000 की भाजपा सरकार में खेल-कूद एवं युवा कल्याण मंत्री और 2004 की सपा सरकार में खाद्य एवं रसद विभाग मंत्री भी रह चुके हैं। इसके बाद सन 2012 में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद राजा को पुनः कारागार एवं खाद्य एवं रसद मंत्री बना दिया गया। समाजवादी पार्टी ने राजा भैया के खलाफ कुंडा से गुलशन यादव को मैदान में उतरा है। ख़बरों की माने तो गुलशन यादव और राजा भईया एक ज़माने में एक दूसरे के करीबी भी रह चुके हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें