Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

12 जिलों में 61 सीटों के लिए मतदान, दौरान सियासी दलों पर लगा वोटर्स पर दबाव बनाने का आरोप

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में रविवार को 12 जिलों में 61 सीटों पर 692 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़ कौशाम्बी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अमेठी और रायबरेली जिलों में मतदान हो रहा है। वहीं चुनाव प्रचार- प्रसार के दौरान कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला हुआ और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी। पथराव और फायरिंग भी हुई। इसके आलावा सपा ने आरोप लगाया है कि गोंडा में एसडीएम तरबगंज में घर में घुसकर भाजपा को वोट देने के लिये दबाव बना रहे हैं।

- Advertisement -

पीठासीन अधिकारी बीजेपी के पक्ष में मतदाताओं पर वोट करने का बना रहे दबाव

सपा ने आरोप लगाया है कि कौशाम्बी की विधानसभा 253 के बूथ संख्या 268 पर पीठासीन अधिकारी बीजेपी के एजेंट बनकर बीजेपी के पक्ष में मतदाताओं को वोट करने के लिए कह रहे हैं। इस दौरान समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की भी अपील की है।

जनसत्ता दल के लोगों पर भी लगे आरोप

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रतापगढ़ की बाबागंज विधानसभा 245 के बूथ संख्या 27 पर जनसत्ता दल के लोग बूथ को घेरे हुए हैं किसी को वोट नहीं करने दे रहे हैं। चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है और सपा अध्यक्ष ने नरेश उत्तम पटेल और राजेंद्र चौधरी प्रतापगढ़ के कुंडा में सपा पार्टी के प्रत्याशी पर हुए हमले को लेकर चुनाव आयोग शिकायत करने पहुंचे।

यह घटना कुंडा विधानसभा के पहाड़पुर की है। इस मामले में चुनाव आयोग को लिखित शिकायत की गई है और हमले का आरोप जनसत्ता दल के समर्थकों पर लगाया गया है। सपा प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़ का आरोप भी सामने आया है।

मतदाताओं नें भाजपा कार्यकर्ताओं को दी धमकी

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “प्रतापगढ़ की पट्टी विधानसभा 249 के बूथ संख्या 396 और 387 पर बीजेपी वाले मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। बाराबंकी जिले की दरियाबाद विधानसभा-270 के कस्बा इचौली में बीजेपी समर्थित ग्राम प्रधान गांव में घुसकर महिला मतदाताओं को धमकी दे रहा है और बीजेपी के लिए मतदान करने का दबाव बना रहा है चुनाव आयोग संज्ञान ले।”

इस दौरान अमेठी विधानसभा-186 बूथ संख्या 211,212, 213 धौरहरा में कर्मचारियों के साथ मारपीट की जा रही है और मतदाताओं को धमकाया भी जा रहा है।

ग्राम प्रधान मतदाताओं पर बीएसपी के पक्ष में वोट करने का दबाव डाल रहे

चुनावी सिलसिले में सुल्तानपुर की सदर विधानसभा 189 के बूथ संख्या 183 व 184 पर ग्राम प्रधान मतदाताओं पर बीएसपी के पक्ष में वोट करने का दबाव डाल रहे हैं।प्रयागराज जिले की इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा-261 के बूथ नंबर 358,359,360 पर बीएलओ द्वारा पर्ची न देने के कारण मतदाताओं को मतदान से रोका जा रहा है जबकि उनका नाम वोटर लिस्ट में है।

भाजपा कार्यकर्ता पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप

सपा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रयागराज की शहर पश्चिमी विधानसभा 263 के बूथ संख्या 136 व 138 वीवीपैट की पर्ची दिखाई नहीं दे रही है।वहीं चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की गई है। प्रयागराज जिले की इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा-261 के बूथ नंबर 31,32,33, 34 पर बीजेपी कार्यकर्ता पप्पू ठाकुर मतदाताओं को धमका कर बीजेपी को वोट करने के लिए दबाव बना रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें