Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बसपा सुप्रीमो मायावती चुनावी मैदान में ,पूर्वांचल की 21 सीटों पर पैर ज़माने की पूरी कोशिश में नजर आई

Azamgarh/Lucknow:बसपा सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश के चुनाव में अभी तक सक्रिय नहीं हुई थी। बैठक तो कर रही थी ,लेकिन अभी तक कोई रैली और जनसम्पर्क करते नहीं दिखाई दी। वहीं आज बसपा सुप्रीमो मायावती जिले के दौरे पर आ रही है। बता दें कि सुप्रीमो मायावती 2019 के लोक सभा चुनाव के बाद उनका पहला दौरा है। इस दौरे के जरिये मायावती जी पूर्वांचल की 21 सीटों पर पैर ज़माने के पुरे प्रयास में है। वहीं बिखर रहे अपने घर को भी बचाने का पूरा प्रयास कर रही है।

- Advertisement -

सुप्रीमो मायावती पूर्वांचल से ज्यादा से ज्यादा सीट हासिल करने की कोशिश करेंगी। आपको बता दें कि जिले के संवेदा वर्कशॉप के पास होने वाले दौरे की तैयारी हो चुकी हैं। इस चुनावी सभा के जरिये बसपा सुप्रीमो पूर्वांचल की 24 विधानसभा सीटों पर निशाना साधेंगी।पिछले चुनाव की बात करे तो सुप्रीमो मायावती को 2017 के विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले से चार सीटें मिली थी। पर इन चार सीटों में वर्तमान में बसपा के पास सिर्फ एक ही सीट लालगंज की बची है।

वहीं सगड़ी की सुप्रीमो विधायक रही वंदना सिंह इस बार भाजपा के साथ मैदान में खड़ी है। तो वहीं दूसरी ओर दो बार के विधायक व नेता विधानमंडल दल शाह आलम उर्फ गुड्‌डू जमाली एआईएमआईएम के साथ मैदान में नजर आ रहे है। वहीं दीदारगंज विधानसभा से बसपा विधायक रहे वरिष्ठ नेता सुखदेव राजभर का निधन हो गया था पर निधन से पहले ही उन्होंने अपने बेटे कमलाकांत राजभर को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को सौंप दिया था।वहीं इस बार कमलाकांत सपा के टिकट से दीदारगंज विधानसभा से चुनावी मैदान में हैं। केवल लालगंज सीट पर से एक बसपा के विधायक आजाद अरिमर्दन सिंह हैं। ऐसे में बसपा भरपूर कोशिश कर रही है अपने किले को बचाने में।

वहीं अगर बात करें कि कौन कहा से प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहा है तो बसपा ने आजमगढ़ सदर से सुशील सिंह को प्रत्याशी बनाया है,तो वहीं सगड़ी से शंकर यादव को प्रत्याशी बनाया है। गोपालपुर विधानसभा से रमेश यादव को प्रत्याशी तो अतरौलिया से डा. सरोज को प्रत्याशी बनाया है। फूलपुर पवई से शकील अहमद तो लालगंज से आजाद अरिमर्दन को प्रत्याशी बनाया गया है।मेंहनगर से पंकज को प्रत्याशी बनाया गया तो मुबारकपुर से अब्दुस्सलाम को है। निजामाबाद से डा. पीयूष यादव तो वहीं दीदारगंज से भूपेन्द्र सिंह को मुन्ना को प्रत्याशी बनाया गया है। बसपा ने अपने टिकट बांटने में जातीय समीकरण का विशेष ध्यान दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें