Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP Election 2022 : जनता चुने ऐसी सरकार जो करे उनके हित में कार्य – सीएम योगी

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में पांच चरणों में मतदान पूरे हो चुके है। जिसमें अब उम्मीदवारों की निगाहें बाकी बचे दो चुनाव पर है। सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत जुटा दी है। जिसमें 12 जिलों की 61 सीटों पर चुनाव हो चुके है। सपा पर निशाना साधते हुए उनके कार्यो को गिनाया। प्रदेश में भाजपा सरकार के आने से देश विकास के पथ पर अग्रसर होगा। इसलिए जनता गुंडा राज खत्म करके प्रशासन व्यवस्था को सुचारु रूप से चलने वाली सरकार लाए।

- Advertisement -

जाैनपुर के मछली शहर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावी रैली की। जिसमें उन्होंने कहा कि 2014 में 18,000 गांव में बिजली नहीं थी और अब 18,000 गांव में 24 घंटे बिजली है। पहले के समय में हफ़्ते में 3 – 4 दिन बिजली ही नहीं रहती थी और अब सुबह – शाम बिजली रहती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में चुनावी रैली की। उन्होंने कहा कि पांच चरणों के चुनाव के बाद मैं कह सकता हूं कि भाजपा पूर्ण बहुमत से आगे चल रही है। छठे और सातवें चरण में हम छक्का मारने के लिए आए हैं जिससे हम 300 पार के लक्ष्य को फिर से प्राप्त कर सकें। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अंबेडकर नगर के जलालपुर में चुनावी रैली की। यहां उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए फ्री बिजली देंगे। इसके साथ ही हम बुनकरों को भी फ्लैट रेट पर बिजली मिलेगी। गन्ना किसानों को अपने भुगतान के लिए इंतजार नहीं करना पड़े इसके लिए अलग से बजट बनाएंगे।

यूपी के रण में :पांचवे चरण की सबसे ज्यादा सीटों पर भाजपा -सपा में जंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के विष्णुपुरी में जनसभा को संबोधित किया। इस दाैरान समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधाते हुए बोले,ये लोग अवसरवादी हैं। इन लोगों का उद्देश्य हर हाल में सत्ता में बने रहना है। इसीलिए ये चाहते ही नहीं कि प्रदेश का विकास हो। रविवार को 12 जिलों की 61 सीटों के मतदान में ज्यादातर सीटों पर सीधी लड़ाई हुई। कई सीटों पर प्रत्याशियों की छवि ने भी असर दिखाया है। मुस्लिम व यादवों की एकजुटता के बीच प्रत्याशियों की जाति -बिरादरी के अनुसार मतों का बिखराव, मुफ़्त राशन व बेहतर कानून -व्यवस्था का फैक्टर एक समान हर जगह हावी नजर आया। चुनाव के मुद्दे अयोध्या राम मंदिर निर्माण शुरू होने से जुड़े फैक्टर का कहीं -कहीं प्रभाव नजर आया।

डिंपल यादव पर सीएम योगी का पलटवार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव पर पलटवार किया है। योगी ने एक ट्वीट कर कहा,’हां मैं भगवाधारी हूं।’ इस ट्वीट के साथ ही मुख्यमंत्री ने अपने भाषण का एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने डिंपल यादव के बयान का जिक्र करते हुए बगैर किसी का नाम लिए कहा ‘एक बात मुझे बहुत खटकी है। आपने सपा के कुछ लोगों के बयान सुने होंगे। वो बयान सृष्टि का भी अपमान है। सनातन धर्म और संत समाज का भी अपमान है। भगवा को उन्होंने जंग के साथ जोड़ा है, लेकिन हां मैं कह सकता हूं कि मैं भगवाधारी हूं। हर उत्तर प्रदेशवासी कहेगा, हम भगवाधारी हैं। इसीलिए बोलेंगे क्योंकि ये भगवा सृष्टि की ऊर्जा का रंग है। सूर्योदय जब होता है तब भगवान सूर्य का रंग भी भगवा ही होता है। ‘

आपको बता दें विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में रविवार को मतदाताओं के कई दिग्गज नेताओं का भविष्य ईवीएम में बंद कर दिया। मतदान का प्रतिशत अगर देखा जाये तो मतदान पिछली बार जैसा ही है। शहर की दोनों सीटों पर आमने -सामने की लड़ाई है। ऐसे में शहर दक्षिणी से भाजपा उम्मीदवार नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पश्चिमी सिद्धार्थनाथ सिंह के लिए चुनाव कठिन माना जा रहा है। इनके अलावा करछना से सपा के उज्जावल रमण सिंह को भी कड़ी टक्कर
मिल रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें