Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

काशी में ममता: आज बाबा विश्वनाथ के दर्शन, कल अखिलेश के साथ है रैली

लखनऊ/वाराणसी

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) अपने चरम पर है। यहां पांच चरण (Five Phase) के चुनाव पूर्ण हो चुके हैं और बृहस्पतिवार को छठे चरण (Sixth Phase) के चुनाव होने हैं। जिसमें प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहित कई बड़े नेताओं की किस्मत का फैसला होना है। इसके बाद अंतिम और सातवें चरण (Seventh Phase) का मतदान सात मार्च (7 March) को होना है, जिसके लिए सभी सियासी दल अपना पूरा दम-खम लगाए हुए हैं। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) वाराणसी (Varanasi) दौरे पर हैं। गुरुवार यानी तीन मार्च को ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ रैली करेंगी। इसके साथ ही इस रैली में जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के भी शामिल होने की संभावना है। वहीं ममता बनर्जी बुधवार को वाराणसी पहुचेंगी और उसके बाद मां गंगा का आशीर्वाद लेने के लिए गंगा आरती में शामिल होंगी।

अखिलेश-ममता करेंगे रोड़ शो

बता दें कि पूर्वांचल में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए तीन मार्च को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की संयुक्त रैली वाराणसी में रिंग रोड किनारे होगी। ऐढ़े (Aidhe) में जनसभा के बाद दोनों नेता शहर उत्तरी, दक्षिणी और कैंट विधानसभा क्षेत्र में रोड शो (Road Show) भी करेंगे। वहीं रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा (Kiranmay Nanda) और युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव (Vikas Yadav) वाराणसी पहुंचे है। किरणमय नंदा ने मंगलवार को बाबतपुर एयरपोर्ट (Babatpur Airport) से सीधे जनसभा की तैयारी का जायजा लेने रिंग रोड के किनारे ऐढे़ पहुंचे थे।

भाजपा ने झूठ के सहारे बनाई थी सरकार- नंदा

आपको बताते चलें कि नंदा (Nanda) ने कहा है कि किसानों (Farmers) का सबसे ज्यादा उत्पीड़न भाजपा सरकार (BJP Government) में हो रहा है। किसान को खाद तक नहीं मिल रही है। भाजपा (BJP) ने 2017 में झूठ के सहारे सरकार बना ली थी। प्रदेश में बदलाव की हवा चल रही है। समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकाल के दौरान जो विकास कार्य हुए हैं, उन्हीं विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें