Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP Elections LIVE: 57 सीटों के लिए मतदान जारी, गोरखपुर में CM योगी ने किया मतदान

उत्तर प्रदेश/लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के छठे चरण (Sixth Phase) के लिए आज 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान चल रहा है। इस चरण में प्रदेश के कई जाने-माने नेताओं की शाख दांव पर है। गोरखपुर (Gorakhpur) सदर सीट पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ चुनावी मैदान में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से सुभावती शुक्ला (Subhawati Shukla) तथा आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण (Chandrashekhar Azad Ravan) सहित अन्य प्रत्याशी मैदान में हैं।

इसके साथ ही भाजपा (BJP) छोड़कर सपा (SP) का दामन थामने वाले फाजिलनगर (Fazilnagar) सीट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की अग्निपरीक्षा है। वहीं कुशीनगर (Kushinagar) के तमकुहीराज सीट पर कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वर्ष 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के इन 10 जिलों में 56.52 प्रतिशत मतदान हुआ था। ऐसे में इलेक्शन कमीशन (EC) ने पूरी कोशिश की है कि छठवें चरण में अधिक से अधिक मतदान हो और एक नया रिकॉर्ड बने।

यहां जानिए पल-पल की LIVE UPDATES :

गोरखपुर में CM योगी ने किया मतदान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के पास स्थित प्राथमिक पाठशाला में बनाए गए एक बूथ पर पहुंच कर किया मतदान। मतदान केंद्र पर पहुंचने से पहले कुछ मतदाता लाइन में खड़े थे पर सीएम ने प्रोटोकाल का इस्तेमाल न करते हुए लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया और मतदान कर एक मिशाल पेश की और संदेश देने की कोशिश की, कोई लोकतंत्र के इस महापर्व में कोई बड़ा या छोटा नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छठे और सातवें चरण में बीजेपी एक बड़ी बढ़त बनाने जा रही है, इन सरकारों को खूब मौका मिला लेकिन जो उन्होंने किया वह किसी से छिपा नहीं है। मैं मतदाताओं से अपील करता हूं अधिक से अधिक लोगों का विरोध कर संघ के इस महापर्व को सफल बनाएं।

बलिया में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने प्राविगोसाईपुर बूथ पर डाला वोट

Gorakhpur : पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने किया मतदान

पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला

गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन का बयान

मायावती ने ट्वीट कर विपक्ष पर साधा निशाना

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें