Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Sonbhadra: अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर बोला हमला, सीएम योगी को लेकर कही बड़ी बात

लखनऊ/सोनभद्र

- Advertisement -

रिपोर्ट : मनोज सिंह राणा

समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को जिला सोनभद्र (Sonbhadra) के रॉबर्ट्सगंज नगर (Robertsganj) के हाईडिल खेल मैदान (Hydel Ground) में एक मंच पर ही चारों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की और लोगों से मतदान की अपील की। वहीं हाईडिल मैदान में उमड़े जनसैलाब को देखकर वे गदगद दिखे। इसके साथ ही अपने चुनावी भाषण में अखिलेश यादव ने जहां भाजपा के प्रति हमलावर रुख अपनाया, वहीं कांग्रेस व बसपा का नाम तक नहीं लिया।

बता दें कि सोनभद्र के हाईडिल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा सरकार (BJP Government) पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब तक के चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में धुआंधार वोटिंग हुई है। इस बार धुआं वाले धुआं-धुआं हो जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि सपा प्रत्याशी की रिकॉर्ड मतों से जीत होगी। अखिलेश यादव ने कहा उन्हें (भाजपा) अब तो नींद नहीं आ रही है। बाबा मुख्यमंत्री ने तो 11 मार्च का लखनऊ (Lucknow) से गोरखपुर (Gorakhpur) का टिकट भी कटा लिया है।

वहीं उन्होंने बुधवार को सोनभद्र में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narednra Modi) द्वारा लगाए गए घोर परिवारवाद के आरोप पर कहा कि कहा कि हमसब परिवार वाले हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर तंज कसते हुए कहा कि हम परिवार वाले लोग उन्हें सलाह देते हैं, जब बाबा मुख्यमंत्री अपने घर लौटे तो अपने गुल्लू के लिए बिस्कुट जरूर ले जाएं। क्योंकि हम सभी जब घर लौटते हैं तो आने परिवारवालों के लिए कुछ न कुछ जरूर ले जाते हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ द्वारा अखिलेश यादव के दोपहर 12 बजे सो कर उठने के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि आजकल वो भी बाबा मुख्यमंत्री के घर पर नजर रख रहे हैं और रात के 12 बजते ही बाबा मुख्यमंत्री के घर से धुँआ उठता दिखाई पड़ता है।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने कहा कि कहने को तो भाजपा (BJP) दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन काम और वादों का आंकलन करेंगे तो दुनिया की सबसे झूठी पार्टी भाजपा ही नजर आएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसानों को समय पर खाद नहीं दे पाई। खाद मिली तो बोरी से पांच किलो की चोरी हो गई, अगर ये भाजपा वाले दोबारा आ गए तो खाद की बोरी से 10 किलो की चोरी कर लेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि आखिरी चरण आपका है। पहली बार वह देख रहे हैं कि जनता चुनाव लड़ रही है। सपा नेता ने कहा कि सपा ने अपने शासनकाल में जो एंबुलेंस चलाई थी, उसे बाबा मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने खराब कर दी। बाबा जी ने डायल 100 का नाम बदलकर पुलिस का भी कबाड़ा कर दिया।

आपको बताते चलें कि मंहगाई पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब पिछली बार वोट चाहिए था तो इन्होंने फ्री सिलेंडर बांटे थे। अब जब आज वोट मांगने आ रहे हैं तो बताओ सिलेंडर का रेट क्या है? डीजल व पेट्रोल का दाम भी बेतहाशा बढ़ा दिया है। वहीं उन्होंने अपने चुनावी भाषण में शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व बीएड टेट के अभ्यर्थियों को भी लुभाने की कोशिश की। वहीं उन्होंने उनसे वादा भी लिया कि वह भूलेंगे तो नहीं और सरकार बनाने में उनकी मदद करेंगे? जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने चुनावी वादों की झड़ी लगाते हुए प्रदेश भर में 11 लाख पद खाली है। सत्ता में आने पर भर्ती निकाली जाएगी। सरकार बनेगी तो 24 घंटे बिजली दी जाएगी और 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। किसानों की सिंचाई माफ होगी, नौकरी और रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सोनभद्र में एम्बुलेंस व डॉयल 100 की संख्या दुगुनी करेंगे साथ ही जिला अस्पताल को भी उच्च स्तर का बनाएंगे। वहीं उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सपा की सरकार बनी तो अगले पांच वर्षों में राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन दिया जाएगा साथ ही एक लीटर खाद्य तेल, एक किलो दूध पाऊडर और एक किलो घी भी मुफ्त दिया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें