Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Ayodhya: डीएम आवास का बोर्ड भगवा से हरा करना पड़ा महंगा, PWD के जेई निलंबित

लखनऊ/अयोध्या

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) चल रहे हैं और छह चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। अंतिम व सातवें चरण के चुनाव सात मार्च (7 Match) को होने हैं, जिसके बाद दस मार्च (10 Match) को काउंटिंग और परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया होगी। लेकिन इसी बीच प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या (Ayodhya) में सियासी पारा अपने चरम पर है। बता दें कि अयोध्या के जिलाधिकारी नितीश कुमार (DM Nitish Kumar) के आवास के बाहर लगे बोर्ड का रंग आजकल सुर्खियों में है। इसी बोर्ड के रंग को लेकर बवाल मचा हुआ है। मामले को तूल पकड़ता देख प्रशासन भी अब हरकत में आ गया है और उसकी गाज लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के जूनियर इंजीनियर (JE) पर गिरी है। जिलाधिकारी के आवास का बोर्ड बदलने के मामले में पीडब्ल्यूडी (PWD) के जेई अजय कुमार शुक्ला (JE Ajay Kumar Shukla) को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है।

बता दें कि अयोध्या में जिलाधिकारी के आवास की इन दिनों मरम्मत चल रही है। इसलिए उनके आवास को अस्थायी रूप से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस (PWD Guest House) में शिफ्ट कर दिया गया है। उनके आवास के बाहर पहले भगवा रंग का बोर्ड लगाया गया था। फिर उसे बदलकर हरे रंग का कर दिया गया। जिसके बाद बोर्ड बदलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इतना ही नहीं इस पर खूब चुटकियां भी ली गईं। तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जाने लगीं। वहीं सोशल मीडिया पर कहा गया कि अधिकारी भी राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखकर अब इस तरह के निर्णय ले रहे हैं। तस्वीरें वायरल होते ही समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और कार्यकर्ता एक्टिव हो गए और इस मामले को लेकर जमकर सरकार को ट्रोल करने लगे। मामले को बढ़ता देख लोक निर्माण विभाग (PWD) ने कहा था कि बोर्ड का रंग हमेशा से हरा ही होता है, इसे राजनीति से ना जोड़ा जाए।

वहीं पीडब्ल्यूडी मुख्यालय (PWD Headquarters) ने प्रारंभिक जांच में पाया कि अवर अभियंता अजय कुमार शुक्ला (Junior Engineer Ajay Kumar Shukla) ने उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाए बिना जिलाधिकारी (DM) के आवास का बोर्ड बदलवाया। इसके सोशल मीडिया पर वायरल होने से विभाग की छवि धूमिल हुई। उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1999 के तहत उनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। निलंबन अवधि के दौरान शुक्ला कार्यालय, मुख्य अभियंता, अयोध्या से संबद्ध रहेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें