Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Kanpur : चुनाव के दौरान दबंगों ने भाजयुमो के पूर्व उपाध्यक्ष को बेरहमी से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Kanpur : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर जिले (Kanpur District) से एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि जिले के पुखरायां (Pukhrayans) कस्बे में सरकारी जमीन पर कब्जा करने पर विरोध कर रहे भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Party Yuva Morcha) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष (District Vice President) पर दबंगों ने ईंट-पत्थरों (brick and stone) से हमला कर दिया जिसके चलते मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पूर्व जिला उपाध्यक्ष के पिता भी भाजपा नेता हैं साथ ही जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी में आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया किया। जिसके चलते पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। जिसे देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। इसके साथ ही पुलिस (Police) ने हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

- Advertisement -

जमीन के कब्जे को लेकर हुआ विवाद
जानकारी के मुताबिक, राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar), पुखरायां कस्बा के रहने वाले भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी (Rajesh Tiwari) के पुत्र 30 वर्षीय अंबरेश तिवारी उर्फ मुनि (Ambresh Tiwari alias Muni) भाजयुमो उपाध्यक्ष थे। पुखरायां में सघन क्षेत्र स्थित लालू पाल (Lalu Pal) की चाय और पान की दुकान के पास शनिवार की देर रात जमीन पर कुछ लोग निर्माण कार्य करा रहे थे तो इस बात की जानकारी अंबरेश तक पहुंची। जिसके बाद वह अपने कुछ दोस्तों के साथ मौके पर पहुंच गए।

जब अंबरेश ने सरकारी जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य का विरोध किया तो दबंगों ने उन्हें लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। यह देखते ही अंबरेश के दोस्त मौके से भाग गए और इस मामले की सूचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं आई जिसके बाद अंबरेश के दोस्तों ने घरवालों को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंचे भाई ने लहूलुहान अंबरेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (community health center) पुखरायां में भर्ती कराया। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि अंबरेश के सिर पर लगी गंभीर चोट और अत्याधिक रक्तस्राव होने के कारण उनकी मौत हुई है।

कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह (Kotwali in-charge Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि, इस हमले में जख्मी पूर्व भाजयुमो उपाध्यक्ष की मौत हो गई है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेजा जा रहा है साथ ही तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।’

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें