Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Unnao: बच्चों के पार्क में चढ़ा सियासी रंग, समाजवादी पार्टी के रंग में रंगे गए झूले, जानें पूरा मामला

लखनऊ/उन्नाव

- Advertisement -

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर धर्मनगरी अयोध्या (Ayodhya) में जिलाधिकारी नितीश कुमार (DM Nitish Kumar) के आवास के बाहर लगे बोर्ड का रंग बदले जाने को लेकर हंगामा मचा हुआ है। पहले बोर्ड का रंग भगवा था, उसे बदलकर हरा किया गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मचने पर इसको लाल रंग का कर दिया गया है। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि इसी बीच सूबे के जनपद उन्नाव (Unnao) से ऐसी ही कुछ खबर सोशल मीडिया पर फिर वायरल होने लगी है। बता दें कि उन्नाव में उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग (Horticulture and Food Processing Department) के राजकीय निराला उद्यान पार्क (Government Nirala Udyan Park) के सभी झूले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के रंग में रंगे जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। यहां की तस्वीरें वायरल होते ही एक बार फिर से हंगामा मचने लगा है और अधिकारियों की सोच पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं, तो वहीं तस्वीरों को सत्ता परिवर्तन से जोड़ कर देखा जा रहा है।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

आपको बता दें कि यह पार्क उन्नाव जिलाधिकारी कार्यालय (District Magistrate Office) के नजदीक बना हुआ है। निराला उद्यान पार्क के अंदर बच्चों के लिए पार्क बनाया गया है, जिसमें बच्चों के खेल-कूद के लिए कई झूले भी लगे हुए हैं। इसी पॉर्क में सभी झूलों को समाजवादी पार्टी (SP) के रंग में रंग दिया गया है। बच्चों के पार्क में सियासी रंग चढ़ने से प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गर्मा गई है और इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक बार फिर हंगामा मच गया है।

हमारा ऐसा कोई उद्देश्य नहीं था : अधिकारी

वहीं सोशल मीडिया पर पार्क की तस्वीरें वायरल होने पर जिला उद्यान अधिकारी (District Horticulture Officer) सुनील कुमार (Sunil Kumar) ने बताया कि ‘झूलों पर नया रंग करवाने के पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं है। अगर ऐसा है तो दोबारा पेंट करवा दिया जाएगा।’ उन्होंने आगे बताया कि ‘हमारा ऐसा कोई उद्देश्य नहीं था। अब लोग इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं। मार्च का महीना चल रहा है, पार्क की सफाई का बजट था तो उसकी रंगाई पुताई और साज-सज्जा में खर्च किया जा रहा है।’

आपको बताते चलें कि अयोध्या में डीएम आवास के बोर्ड के रंग बदलने को लेकर मचे बवाल के बाद अब उन्नाव में बच्चों के पार्क के झूलों के रंग बदलने से प्रदेश में सियासी भूचाल मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें