Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूक्रेन : परिजनों से बिछड़कर ट्रेन से दूसरे देश पहुंचा बच्चा, हथेली पर लिखा है मोबाइल नंबर

Ukraine : रुस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध के दौरान लगातार रूसी सेना यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को अपना निशाना बना रही है। रूसी सेना यूक्रेन के कई शहरों को तबाह भी कर चुकी है। इसके बावजूद भी यूक्रेन पीछे हटने को तैयार नहीं है। रुस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब 13वें दिन तक पहुंच गया। इस दौरान यूक्रेन के कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए अपना देश भी छोड़ रहे हैं। इसी बीच एक 11 साल के बच्चे की कहानी सामने आई है जो यूक्रेन से ट्रैन (train) पर बैठकर अकेले ही दूसरे देश पहुंच गया।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, 11 साल का यह बच्चा यूक्रेन के जपोरिझिया (zaporizhia) के न्यूक्लियर पावर प्लांट (nuclear power plant) इलाके का रहने वाला है। यह बच्चा रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान अपने परिजनों से बिछड़कर किसी ट्रैन ने बैठ गया। इसके बाद वह करीब 1100 किलोमीटर का सफर तय करके स्लोवाकिया बॉर्डर (slovakia border) पहुंच गया। ट्रैन में सफर के दौरान बच्चा अकेला ही था। ट्रैन में बच्चे को अकेला देखकर ट्रैन में बैठे कई लोगों ने उसे खाने को भी दिया।

ट्रैन में सफर के दौरान बच्चे के पास एक प्लास्टिक बैग (plastic bag), पासपोर्ट (Passport) और हाथ पर लिखा अपने रिश्तेदार का एक मोबाइल नंबर (mobile number) था। कुछ लोगों कहना है कि स्लोवाकिया में रिश्तेदार रहते हैं और बच्चे की मां ने ही उसे ट्रेन से उनके पास भेजा है। जब बच्चा स्लोवाकिया बॉर्डर पंहुचा तो अधिकारी (Officer) चौंक गए। इसके बाद अधिकारियों ने पता लगाना शुरू किया तो सारी जानकारी सामने आ गई।

अधिकारियों ने बच्चे के रिश्तेदारों को बुलाया जो कि स्लोवालकिया में रहते हैं इसके बाद उन्होंने उसे सौंप दिया। बताया जा रहा है कि बच्चे की मां ने स्लोवाकिया के अधिकारियों को शुक्रिया भी कहा है। वहीँ यूक्रेन अभी भी संकट की स्थिति में है। बेलारूस (Belarus) में सोमवार को दोनों देशों के बीच हुई बातचीत में युद्ध के बीच लोगों को निकालने के लिए यूक्रेन में ह्यूमन कॉरीडोर (human corridor) बनाने पर भी सहमति नहीं बनी। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) लगातार रूसी राष्ट्रपति पुतिन (Russian President Putin) पर हमलावर हैं और दुनिया से मदद मांग रहे हैं।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें