Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विधानसभा चुनाव: ‘सिंह’ और ‘शेर’ के बीच लगी अनोखी शर्त, पढ़िए यह खबर

उत्तर प्रदेश/लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) संपन्न होने के बाद से ही कयासों का सिलसिला जोरों से चल रहा है कि कौन बनेगा यूपी का मुखिया? वहीं एग्जिट पोल्स (Exit Polls) के आंकड़ों को लेकर मचे तूफान के बीच प्रदेश के बदायूं (Budaun) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें चार बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) के दो समर्थकों विजय सिंह (Vijay Singh) और शेर अली (Sher Ali) के बीच लगी इस शर्त का पूरा गांव गवाह बना है। इसके साथ ही अंगूठे का निशान लगाकर करारनामा तैयार किया गया है। सोशल मीडिया पर यह खबर जोरों से वायरल हो रही है।

बता दें कि मामला बदायूं के शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र का है। ककराला नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले बिरियाडांडी ग्राम में दो किसानों के बीच राजनीतिक समीकरणों को लेकर ठीक उसी तरह बहस शुरू हुई थी जैसे किसी भी चौक-चौराहे या चाय-पान की दुकान पर किसी पार्टी की जीत या हार को लेकर आमतौर पर होती है। लेकिन यहां दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक पहुंचा। विजय सिंह का कहना है कि भाजपा सरकार बनेगी तो शेर अली दावा कर रहे हैं कि सपा यूपी की कमान संभालने जा रही है।

इसके बाद गांव के प्रबुद्ध लोगों को बुलाकर पंचायत लगाई गई। इस दौरान दोनों ने शर्त लगाई कि यदि भाजपा की सरकार बनी तो शेर अली शाह अपनी चार बीघा जमीन विजय सिंह को एक साल तक खेती के लिए देंगे। वहीं अगर सपा सत्ता में आई तो विजय सिंह को चार बीघा जमीन एक साल के लिए शेर अली के हवाले करनी होगी। दोनों में से कोई पक्ष मुकर ना जाए, इसके लिए गांव के प्रमुख लोग किशनपाल सेंगर, जय सिंह शाक्य, कन्ही लाल, राजाराम, उमेश, राजीव कुमार, सतीश कुमार सहित 12 लोग गवाह बने। पंचायत में करारनामा लिखा गया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें