Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूक्रेन : घर में घुसकर रूसी सैनिकों ने की फायरिंग, बिना डरे बुजुर्ग दंपति ने खदेड़ा, वीडियो वायरल

रूस-यूक्रेन : रूस- यूक्रेन (Russia – Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध के दौरान यूक्रेन के एक बुजुर्ग दंपति (elderly couple) ने रूसी सैनिकों (Russian soldiers) के खिलाफ गजब की बहादुरी दिखाई है। रूसी सैनिक दंपति की प्रॉपर्टी (Property) हड़पने आए थे लेकिन सैनिकों को खाली हाथ लौटना पड़ा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बुजुर्ग जोड़े ने बिना किसी हथियार के ही रूसी सैनिकों को खदेड़ दिया। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे (video cctv cameras) में कैद हो गया था। अब यह वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर खूब शेयर किया जा रहा है। लाखों लोग इस वीडियो को अब तक देख भी चुके हैं।

- Advertisement -

 

वीडियो में देखा जा रहा है कि यूक्रेन के मायकोलायिव ओब्लास्ट (mykolaiv oblast) प्रांत के वोज्नेसेंस्क गांव (Voznesensk Village) के एक घर में चार रूसी सैनिक घुस जाते हैं। इसके बाद तीन सैनिक सोल्जर परिसर (Soldier Complex) में दाखिल होते हैं, जबकि चौथा सैनिक बाहर इंतजार करता रहता है। परिसर में आते ही रूसी सैनिक फैलकर यूक्रेनी सैनिकों की तलाश करने में जुट जाते हैं। इसी दौरान घर के अंदर से बुजुर्ग दंपति बाहर आकर रूसी सैनिकों पर चिल्लाने लगते है।

बुजुर्ग दंपति को डराने के लिए रूसी सैनिक ने हवा में चलाई गोली
रूसी सैनिकों में से एक सैनिक ने कपल को डराने के लिए हवा में गोली चलाई, लेकिन इसका उन पर कोई असर हुआ। दंपति उन्हें घर से बाहर निकल जाने के लिए कहते है और उन पर चिल्लाने लगते है। कुछ मिनटों तक उनके बीच बहस होती है। इसके बाद आखिरकार रूसी सैनिकों को दंपति के आगे झुकना ही पड़ता है। जिसके बाद वह चुपचाप बाहर चले जाते हैं।

दंपति की सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ
यूक्रेनी दंपति रूसी सैनिकों पर चिल्लाते हुए उनके पीछे-पीछे परिसर के मेन गेट तक जाते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो कि सभी सोल्जर्स यहां से चले गए हैं। इसी बीच एक कुत्ता (Dog) सैनिकों पर भौंकने लगता है। इसके बाद दंपति मेन गेट को बंद कर लेते हैं और घर के अंदर चले आते हैं। सोशल मीडिया पर इस कपल के बहादुरी की जमकर तारीफ हो रही है। कुछ ट्विटर यूजर्स इसे हैरान करने वाला साहस बता रहे हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि रूसी सेना से लड़ने के लिए हर एक यूक्रेनी नागरिक के अंदर ऐसी ही बहादुरी की जरूरत है।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें