Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कानपुर देहात : नलकूप के हौद में डूबकर पांच साल के बच्चे की मौत, जाने पूरा मामला

कानपुर : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपूर जिले (Kanpur District) में पुखरायां कस्बे (Pukhrayan Town) के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र (Bhognipur Kotwali Area) के श्याम सुंदरपुर (Shyam Sunderpur) गांव के खेत में स्थित नलकूप (tube well) के हौद में गिरने से एक मासूम की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब मासूम खेत में लगे नलकूप के हौद में गिरा तो उसमें पानी भरा हुआ था जिसकी वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के समय परिवारीजन घटना स्थल के पास स्थित भट्ठे (kilns) पर ईंट पथाई का काम कर रहे थे।

- Advertisement -

कुछ देर बाद जब नलकूप के पास से कुछ मजदूर गुजर रहे थे तो उनकी नज़र बच्चे पर पडी जी कि नलकूप के पानी में उतराता हुआ था। बच्चे को पानी में उतराया देख मजदूरों ने तुरंत उसे बाहर निकाला और इस बात की सुचना उसके परिजनों को दी। जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेज दिया। हमीरपुर थाना क्षेत्र (Hamirpur Police Station Area) के जरिया (means) निवासी मनीराम (maniram) ने बताया कि वह श्यामसुंदरपुर स्थित ईंट भट्ठे पर वह अपने परिवार के साथ रहता है और वहीं ईंट पथाई का काम करता है।

वह शनिवार को पत्नी शिवरानी (shivrani), भाई सागर (sagar) , उत्तम (uttam), नरेंद्र (Narendra) के साथ ईंट पथाई का काम कर रहा था। इसी बीच उनका 5 वर्षीय बेटा पुष्पेंद्र (pushpendra) खेलते-खेलते पास के खेतों में निकल गया। इसके बाद वह माचा गांव (matcha village) के गिरेंद्र सिंह (Girendra Singh) के खेत में लगे नलकूप के बाहर बने हौद के पानी में गिर गया। बाद में जब कुछ लोग नलकूप के हौद के पास से गुजरे तो पुष्पेंद्र को पानी में उतराता देखा। इसके बाद उन्होंने उसे पानी से बाहर निकाला और इसकी सूचना दी।

जिसके बाद बच्चे को आनन फानन में सीएचसी (CHC) ले गए। जहां डॉ. गोविंद प्रसाद (Dr. Govind Prasad) ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। कोतवाल राजेश कुमार सिंह (Kotwal Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि सूचना पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें