Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पंजाब के 17वें सीएम बने भगवंत मान, शहीद भगत सिंह के गांव में ली शपथ

लखनऊ/पंजाब

- Advertisement -

पंजाब (Punjab) के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड जीत हासिल करने के बाद भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बुधवार को पंजाब के नए मुख्यमंत्री (CM) के रूप में शपथ ले ली। क्रम के हिसाब से मान 25वें और नेता के तौर पर 17वें मुख्यमंत्री हैं। शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) के गांव खटकड़कलां में आयोजित समारोह में राज्यपाल (Governor) बनवारी लाल पुरोहित (Banwari Lal Purohit) ने मान को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इस दौरान पूरे पंजाब से लाखों की संख्या में लोग पहुंचे। समारोह में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और दिल्ली के डिप्टी सीएम (Deputy CM) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) मौजूद रहे। दोपहर बाद मान चंडीगढ़ (Chandigarh) में पंजाब सचिवालय (Punjab Secretariat) पहुंचे और पदभार संभाला।

बता दें कि भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने इस अवसर पर संदेश जारी करते हुए पंजाब (Punjab) के प्रत्येक नागरिक को शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में शामिल होने का न्योता देते हुए कहा था कि-“यह आप सभी का ग्रहण है क्योंकि आज से राज्य की प्रत्येक जनता पंजाब की मुख्यमंत्री है। हम सब एक साथ मिलकर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।” भगवंत मान ने कहा कि समय और जनता बहुत बड़े होते हैं। वह किसी को अर्श से फर्श पर ला सकते हैं। मान ने कहा कि हम हर परेशानी का समाधान करेंगे। आने वाले समय में बच्चों को पढ़ाया जाएगा कि बिना किसी लालच के वोट डालने की शुरुआत 20 फरवरी 2022 को हुई थी।

आपको बताते चलें कि मुख्यमंत्री के रूप में भगवंत मान की बसंती शपथ के अंदाज से पंजाब के लोग झूम उठे। भगवंत मान ने सीएम के तौर पर अपने पहले भाषण में स्पष्ट संकेत दिए कि भले ही वे कॉमेडियन (Comedian) रहे हैं लेकिन भविष्य में सीरियस पॉलीटिक्स (Politics) करने वाले हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें