Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गोंडा बलरामपुर विधान परिषद सदस्य के लिए डॉ भानु त्रिपाठी को घोषित किया प्रत्याशी

Balrampur : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज गोंडा बलरामपुर विधान परिषद सदस्य (Gonda Balrampur Legislative Council Member) के चुनाव के लिए डॉ. भानु त्रिपाठी (Dr. Bhanu Tripathi) को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस पर आधिकारिक मुहर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (SP State President Naresh Uttam Patel) ने लगाई है। डॉ. भानु त्रिपाठी अभी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव के तौर पर संगठन से जुड़े हुए हैं। वह विधानसभा चुनाव में तुलसीपुर विधानसभा सीट (Tulsipur assembly seat) से सपा की टिकट के दावेदार भी थी लेकिन यहां से सपा ने अपने पूर्व विधायक मशहूद (Former MLA Mashhood) को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन उन्हें इस सीट से हार मिली।

- Advertisement -

आपको बता दें कि डॉ. भानु त्रिपाठी छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं। वह एमएलके पीजी कॉलेज (MLK PG College) में छात्र संघ के अध्यक्ष चुने गए, उसके बाद उन्होंने जिला पंचायत सदस्य (Zilla Panchayat Member) पद का चुनाव लड़ा और बेलवा सुल्तानजोत सीट (Belwa Sultanjot seat) से विजई हुए, दोबारा जब जिला पंचायत के चुनाव हुए तो बेलवा सुल्तानजोत की सीट आरक्षित हो गई। लेकिन उन्होंने लक्ष्मी देवी (Laxmi Devi) नाम की महिला को चुनाव लड़ाया और उसे विजय भी दिलाई।

2022 विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार वह सपा के टिकट की दावेदारी तुलसीपुर से कर रहे थे। उनका नाम भी टिकट की रेस में भी था। लेकिन किन्ही कारणवश सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yadav) ने अपने पूर्व विधायक मशहूद खाँ को तुलसीपुर सीट से मैदान में उतारा हालांकि यहां भाजपा ने उन्हें करारी शिकस्त दी और वह तीसरे नंबर पर रहे।

अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ भानु त्रिपाठी पर भरोसा जताते हुए उन्हें विधान परिषद सदस्य गोंडा बलरामपुर के लिए सपा प्रत्याशी घोषित किया है। डॉ भानु के नाम की घोषणा होने के बाद से ही उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है।

पूरे मामले पर डॉ. भानु त्रिपाठी ने बताया कि विधान परिषद सदस्य का चुनाव लड़ने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझ पर भरोसा जताया है मैं पूरी मेहनत और लगन के साथ चुनाव लड़ूंगा। हालांकि यह चुनाव शासन और सत्ता का होता है सत्ता में जो पार्टी होती है वह धनबल, बाहुबल का भरपूर इस्तेमाल कर अपना ही सदस्य बनाने का प्रयास करती है लेकिन लोकतंत्र की परिपाटी पर मैं मैदान में हूं और चुनाव जीतने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें