Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बीजेपी गठबंधन में फिर शामिल हो सकते हैं ओमप्रकाश राजभर

Lucknow : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी को एक बार फिर प्रचंड जीत मिली है। जिसके बाद एक बार योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उत्तरप्रदेश में शपथ ग्रहण से पहले एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक सुहेलदेव (suheldev) भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) एक बार फिर भाजपा गठबंधन में शामिल हो सकती हैं।

- Advertisement -

बताते चलें कि हाल में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था और सुभासपा के खाते में छह सीटें आईं थीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के कई बड़े नेताओं के सम्पर्क में हैं। ज्ञात हो कि एसबीएसपी (SBSP) ने 2017 का चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ा था। उन्होंने ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली कैबिनेट में मंत्री के रूप में 2019 तक काम किया, इसके बाद ‘गठबंधन विरोधी गतिविधियों’ के लिए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

एसबीएसपी ने समाजवादी पार्टी के साथ उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा। लेकिन चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत और उत्तर प्रदेश में सत्ता में लौटने के बाद अब कहा जा रहा है कि एसबीएसपी की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में वापसी हो सकती है और उन्हें मंत्री पद भी मिल सकता है।

शुक्रवार की शाम ओम प्रकाश राजभर ने कथित तौर पर भाजपा नेताओं अमित शाह, सुनील बंसल (Sunil Bansal) और धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) से लगभग एक घंटे तक मुलाकात की है। एसबीएसपी एक बार फिर भाजपा के गठबंधन में शामिल होगी या नहीं, इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन चुनाव में सपा की हार के बाद अटकलें लगने लगीं हैं कि राजभर एक बार फिर रास्ता बदल सकते हैं। वहीं सुभासपा के महासचिव और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरुण राजभर (Arun Rajbhar) ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि ‘ हम समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे’ ।

बीजेपी ने 403 में से 273 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है। ओमप्रकाश राजभर जिस विपक्षी गठबंधन में शामिल हुए थे, उसे 125 सीटों में सिमटना पड़ा। हालांकि, ओमप्रकाश राजभर जहूराबाद (Zahoorabad) विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें