Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोरखपुर : थाने में तैनात दारोगा ने गोली मारकर की आत्महत्या, जाने पूरा मामला

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि जब पूरा जिला होली की खुशियां मना रहा था तभी शनिवार की सुबह गोरखपुर के तिवारीपुर थाने (Tiwaripur Police Station) में तैनात दरोगा हरेंद्र प्रताप सिंह (Harendra Pratap Singh) ने अपने आवास में गोली मारकर खुदकुशी कर ली। गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी और थानेदार ने खून से लथपथ जमीन पर पड़े दरोगा को बीआरडी मेडिकल कालेज (BRD Medical College) ले गए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि 2017 बैच के दारोगा 30 वर्षीय हरेंद्र प्रताप सिंह अयोध्या जिले (Ayodhya District) के रहने वाले थे। उनकी तैनाती एक साल से तिवारीपुर थाने (Tiwaripur Police Station) में बतौर सेकेंड अफसर थी। हरेंद्र प्रताप सिंह थाना परिसर में स्थित सरकारी आवास में ही रहते थे।

थाने में तैनात पुलिसकर्मी शनिवार को घंटाघर (ghantaaghar) से निकलने वाली भगवान नृसिंह (bhagavaan nrsinh) की शोभायात्रा में ड्यूटी करने के लिए सुबह 6 बजे निकल रहे थे। तभी सरकारी आवास की तरफ गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद सिपाहियों के साथ थानेदार राजेन्द्र प्रताप सिंह (SHO Rajendra Pratap Singh) पहुंचे तो दरोगा हरेंद्र प्रताप सिंह अपने आवास में फर्श पर खून से लथपथ पड़े मिले। साथ ही उनके कमरे में उनकी सरकारी पिस्टल भी पड़ी मिली। सरकारी जीप से ही अचेतावस्था में हरेंद्र को थानेदार राजेंद्र प्रताप सिंह बीआरडी मेडिकल कालेज ले गए लेकिन वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस मामले की जानकारी होते ही एसएसपी डॉ. विपिन ताडा (SSP Dr. Vipin Tada), एसपी सिटी सोनम कुमार (SP City Sonam Kumar) फोर्स के साथ मेडिकल कालेज पहुंचे और थानेदार से इस घटना की पूरी जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक तिवारीपुर राजेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि दरोग़ा को कैसे गोली लगी इसकी जांच चल रही है।

पारिवारिक विवाद में गोली मारने की चर्चा

हरेंद्र प्रताप सिंह के दाएं कनपटी के पास लगी गोली आरपार हो गई है। इसकी वजह से हरेंद्र के खुदकुशी करने की बात कही जा रही है। जिस कमरे में यह घटना हुई है उस कमरे को सील कर दिया गया है। मामले की जांच फोरेंसिक टीम (forensic team) कर रही है। थाने में तैनात पुलिसकर्मी चर्चा कर रहे थे कि पारिवारिक विवाद के चलते दरोगा ने खुद को गोली मारी है। हरेंद्र पिछले कई दिनों से परेशान दिख रहे थे।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें