Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मणिपुर का जमीनी जायज़ा लेने के लिए I.N.D.I.A के 21 सांसद हुए रवाना !

इंफाल: आज सुबह यानी 29 जुलाई को विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल इंक्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) के 21 सांसद का प्रतिनिधिमंडल मणिपुर के इंफाल के लिए रवाना हो गया। यह सांसद मणिपुर में हालात का जमीनी जायज़ा लेने के लिए निकले हैं। ये सांसद यहां रविवार 30 जुलाई तक रहेंगे। राज्य में तीन महीनों से जारी हिंसा और वहां के लोगों की समस्याओं और उनके समाधान को लेकर सरकार और संसद को अपनी राय भी देंगे।

- Advertisement -

 

जमीनी स्थिति को समझने के लिए जा रहे सांसद।

जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने इस दौरे की परमिशन इन 21 सांसदों को नहीं दी है। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इन सांसदों को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया जाए। इस रैली को लेकर कांग्रेस सांसद रंजन चौधरी ने कहा कि ‘हम वहां राजनीतिक मद्दे उठाने के लिए नहीं बल्कि मणिपुर के लोगों के दर्द और जमीनी स्थिति को समझने के लिए जा रहे हैं। सरकार ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई है।’ वहीं इस विषय पर आप सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि सरकार चर्चा के लिए राजी नहीं हैं। PM में नहीं आ रहे हैं। ऐसे में हम वहां की स्थिति जानने के लिए ग्राउंड पर जा रहे हैं।

 

सांसदों को बंगाल और राजस्थान भी जाना चाहिए- अनुराग ठाकुर

इसके जवाब में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि गठबंधन के सांसदों को बंगाल और राजस्थान भी जाना चाहिए। अधीर रंजन को सांसदों के साथ बंगाल की स्थिति भी देखनी चाहिए। आपको बता दें कि आज मैतेई समुदाय से जुड़ा एक ग्रुप ‘कोकोमी’ इंफाल में रैली निकालेगा। राज्य में 3 मई से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच जारी हिंसा, अब सुरक्षाबलों की ओर मुड़ गयी है। पिछले 24 घंटों में बिष्णुपुर और चुराचांदपुर जिलों में सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच कई जगह झड़प की ख़बरें सामने आयी हैं। इन हमलों में हमलावरों ने लगभग 200 देशी बम गिराये हैं।

सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच बिष्णुपुर के फोउगक्चाओ थाने के अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में 3 लोगों की जान चली गयी। गुरूवार को भी दो मौते हुयी थी। इसके अलावा सेना और मणिपुर पुलिस के एक-एक कमांडो सहित कुल पांच लोग घायल हुए हैं। ऐसा पहली बार है कि हथयारबंध हमलावर भीड़ BSF और अर्द्धसैनिक बालों को सीधा निशाना बना रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें